लोकसभा और राज्यसभा के पटल पर रखी गई राष्ट्रपति के भाषण की प्रति

लोकसभा और राज्यसभा के पटल पर रखी गई राष्ट्रपति के भाषण की प्रति

नई दिल्ली: संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में दिए गये राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण की प्रति को गुरुवार को लोकसभा एवं राज्यसभा के पटल पर रखा गया.दोनों सदनों की बैठक राष्ट्रपति कोविंद के अभिभाषण के कुछ वक़्त बाद बुलाई गई थी. राज्यसभा में बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने नये सदस्यों से शपथ ग्रहण करने के लिए कहा.

असम से निर्वाचित होकर आए असम गण परिषद के वीरेन्द्र प्रसाद वैश्य और भाजपा के कामाख्या प्रसाद तासा ने सांसद पद की शपथ ली. नायडू ने सदन को सूचित किया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत लोकसभा के नेता होंगे. इसके बाद महासचिव ने राष्ट्रपति के अभिभाषण की प्रतिलिपि को सदन के पटल पर रखा. पीएम नरेंद्र मोदी ने सभापति की इजाजत से अपनी मंत्रिपरिषद के सदस्यों का परिचय कराया. 

आपको बता दें कि मंत्रिपरिषद में पीएम मोदी के अलावा 24 कैबिनेट मंत्री, नौ स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री और 24 राज्य मंत्री हैं. संसदीय कार्य राज्य मंत्री एम मुरलीधरन ने बीते दिनों जारी किए गए 10 अध्यादेशों की प्रतियां भी सदन के पटल पर रखीं, जिनके स्थान पर विधेयक लाए जाएंगे. इनमें तीन तलाक संबंधित अध्यादेश, कंपनी कानून संबंधी अध्यादेश, चिट फंड निषेध अध्यादेश आदि  विधेयक शामिल हैं. 

कौन होगा कांग्रेस पार्टी का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष, जानिए राहुल गाँधी का जवाब

मालेगांव ब्लास्ट मामला: भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा को अदालत से बड़ा झटका

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर तेलंगाना को मिलेगा बड़ा तोहफा, तीन राज्यों के सीएम करेंगे ये काम