क्या राजस्थान में गजेंद्र सिंह शेखावत होंगे भाजपा के सीएम फेस ?
क्या राजस्थान में गजेंद्र सिंह शेखावत होंगे भाजपा के सीएम फेस ?
Share:

जयपुर: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि वह राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं हैं। दरअसल, ऐसी अटकलें थी कि, उन्हें भी राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा द्वारा मैदान में उतारा जा सकता है। अन्य जगहों की तरह, भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस शासित राज्य में किसी भी नेता को अपने सीएम उम्मीदवार के रूप में पेश नहीं किया है। लेकिन पार्टी की जीत होने पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और शेखावत को संभावित दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। 

41 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची में, भाजपा ने 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सात सांसदों को नामांकित किया है। ऐसी चर्चा है कि जोधपुर के सांसद को विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए भी कहा जा सकता है, संभवतः जोधपुर के सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से, जो अभी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास है। इस पर शेखावत ने कहा कि इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है, लेकिन पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के किसी भी निर्णय का पालन किया जाएगा। एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात से इनकार किया कि वह राज्य में शीर्ष पद की आकांक्षा रखते हैं। उन्होंने कहा कि, "मैं किसी भी तरह की दौड़ में नहीं हूं। मैं केवल वही काम करता हूं जो मेरा नेतृत्व और संगठन मुझे करने को देता है। इसके अलावा मेरी कोई आकांक्षा या इच्छा नहीं है।"

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ने कहा कि भाजपा विधायक दल मुख्यमंत्री पद पर निर्णय लेगा और उसके बाद पार्टी का संसदीय बोर्ड इसे मान्य करेगा। उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि भाजपा इस बार 200 सदस्यीय राजस्थान सदन में 2013 के अपने रिकॉर्ड 163 सीटों को पार कर जाएगी। शेखावत ने कुछ स्थानीय नेताओं के आरोपों को खारिज कर दिया कि उन्हें इस बार पार्टी के नामांकन से वंचित कर दिया गया, क्योंकि वे राजे खेमे में हैं। उन्होंने कहा कि, "41 सीटों के लिए टिकटों की घोषणा की गई है - लगभग 20 प्रतिशत सीटें। इससे निष्कर्ष निकालना जल्दबाजी होगी।"

उन्होंने कहा कि सुश्री राजे एक वरिष्ठ नेता हैं और पार्टी में सभी स्तरों पर लोग उनका सम्मान करते हैं। कुछ असंतुष्टों के विरोध पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शेखावत ने कहा कि, "पार्टी में कोई गुट या समूह नहीं है और हर कोई 'कार्यकर्ता' है। पार्टी तय करती है कि कौन सबसे उपयुक्त है और उन्हें चुनाव लड़ने की जिम्मेदारी देती है।" संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी "घोटाले" पर, उन्होंने सीएम गहलोत पर राज्य पुलिस का दुरुपयोग करने और पिछले लोकसभा चुनाव में जोधपुर में उनके बेटे वैभव गहलोत की हार के कारण उन्हें निशाना बनाने का आरोप लगाया।

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) पर शेखावत ने कहा कि, "गहलोत इस परियोजना को लेकर कभी गंभीर नहीं थे। वह केवल राजनीति करना चाहते थे।" इस परियोजना की परिकल्पना राजे सरकार ने की थी और गहलोत सरकार इसके लिए "राष्ट्रीय परियोजना" का दर्जा मांग रही है। कांग्रेस ने संकेत दिया है कि यह एक प्रमुख चुनावी मुद्दा होगा। मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ERCP को नदी जोड़ो परियोजना के तहत कवर करेगी। उन्होंने दावा किया कि गहलोत सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है।  भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि किसानों से किए गए वादे पूरे नहीं हुए, पेपर लीक ने लाखों युवाओं के सपनों को चकनाचूर कर दिया, अपराध कई गुना बढ़ गया, महिलाओं और दलितों के खिलाफ अत्याचार बढ़े और भ्रष्टाचार नई ऊंचाइयों को छू गया। उन्होंने कहा कि राजस्थान को देश का ग्रोथ इंजन बनाना बीजेपी की प्राथमिकता होगी। 

विदेश में एक और भारत विरोधी आतंकी ढेर, मस्जिद में पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड शहीद लतीफ़ की हत्या

फोर्ब्स ने जारी की 100 शीर्ष भारतीय धनकुबेरों की सूची, अडानी से काफी आगे निकले मुकेश अंबानी

'पिछली सरकारों को बॉर्डर पर लगता था डर', कैलाश दर्शन कर बोले PM मोदी, उत्तराखंड को दी 4200 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -