चाचा-भतीजे की 'गुप्त बैठकों' से टेंशन में कांग्रेस..! अजित और शरद पवार को लेकर नाना पटोले ने कह दी बड़ी बात
चाचा-भतीजे की 'गुप्त बैठकों' से टेंशन में कांग्रेस..! अजित और शरद पवार को लेकर नाना पटोले ने कह दी बड़ी बात
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता नाना पटोले ने मंगलवार, (15 अगस्त) को कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार और NCP से अलग हुए गुट के प्रमुख, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की 'गुप्त' बैठकों से चिंतित है। उल्लेखनीय है कि जहां शरद पवार का गुट शिवसेना (UBT), कांग्रेस और NCP के महा विकास अघाड़ी गठबंधन के साथ है, वहीं उनके भतीजे अजीत पवार पिछले महीने NCP से अलग होकर शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले शिंदे सरकार गठबंधन में शामिल हो गए थे। 

शनिवार को पुणे में शरद पवार के वरिष्ठ नेता अजीत से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता पटोले ने कहा कि, 'यह हमारे लिए चिंता का विषय है और हम शरद पवार के बीच गुप्त बैठकों को मंजूरी नहीं देते हैं। हालाँकि, इस मामले पर कांग्रेस के शीर्ष नेता चर्चा करेंगे। मेरे लिए इससे अधिक चर्चा करना अनुचित होगा क्योंकि I.N.D.I.A. गठबंधन भी इस पर चर्चा करेगा।  कांग्रेस ने उन सभी लोगों के साथ जुड़ने का फैसला किया है, जो भाजपा का विरोध करना चाहते हैं। इसके अलावा, नाना पटोले ने उन दावों का खंडन किया कि कांग्रेस शरद पवार को साथ लिए बिना आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें लगा रही है। 13 अगस्त को शरद पवार की अजीत पवार के साथ बैठक के तुरंत बाद पटोले ने एमवीए के भविष्य के रास्ते के बारे में ठाकरे के नेतृत्व वाली सेना (यूबीटी) नेतृत्व के साथ एक बैठक की। इस बीच, कांग्रेस ने प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र का विश्लेषण करने और 15 अगस्त तक पार्टी आलाकमान को एक रिपोर्ट सौंपने के लिए महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से प्रत्येक पर पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया था। कांग्रेस पार्टी ने 16 अगस्त से 31 अगस्त तक एक पैदल मार्च आयोजित करने का भी संकल्प लिया है।

अपने गृह नगर बारामती में बोलते हुए, शरद पवार ने कहा कि पार्टी के कुछ सदस्यों ने एक अलग रास्ता तय किया है, लेकिन 'एक बार जब उन्हें स्थिति का एहसास हो जाएगा, तो उनका रुख बदल सकता है।' पवार ने कहा कि, चाहे वे अपना मन बदलें या नहीं, हम अपने चुने हुए रास्ते से नहीं हटेंगे। मैंने महाराष्ट्र के मतदाताओं से कहा कि वे किसी को वोट दें। और अब, मैं उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति को वोट देने के लिए नहीं कह सकता जिसका हमने हमेशा विरोध किया है।  भतीजे अजित पवार के साथ अपनी 'गुप्त' मुलाकातों पर शरद पवार ने कहा कि अजित पवार उनके भतीजे हैं और अगर परिवार का कोई वरिष्ठ सदस्य परिवार के किसी अन्य सदस्य से मिलना चाहता है तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। शरद पवार ने कहा, ''इसमें कोई मुद्दा नहीं होना चाहिए।'' विशेष रूप से, शरद पवार की बेटी, बारामती से सांसद सुप्रिया सुले ने पहले कहा था कि इस बात पर कोई भ्रम नहीं होना चाहिए कि उनका गुट भाजपा के साथ गठबंधन करेगा या नहीं, क्योंकि शरद पवार ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि वह कभी भी भगवा पार्टी में शामिल नहीं होंगे।  हालाँकि, NCP चीफ शरद पवार और उनकी पार्टी के सहयोगियों ने राकांपा के शिव-सेना भाजपा गठबंधन में शामिल होने के विचार से लगातार इनकार किया है, लेकिन शरद पवार और अजीत पवार की गुप्त बैठकों ने NCP के भविष्य के बारे में आशंकाएँ पैदा कर दी हैं।

'असम से पूरी तरह जल्द हटेगा AFSPA..', सीएम सरमा ने दिया आश्वासन

'व्यस्त हूँ..', जमीन अधिग्रहण घोटाले में ED एक सामने पेश न होने पर सीएम हेमंत सोरेन ने दिया ये जवाब !

चुनावों के लिए एक्टिव हुई भाजपा, आज अहम बैठक की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -