चुनाव आयोग ने कहा, 30 जून तक चुनाव कराए कांग्रेस
चुनाव आयोग ने कहा, 30 जून तक चुनाव कराए कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने कांग्रेस पार्टी से संगठन के चुनाव कराने को लेकर हो रही देरी पर सवाल किए हैं. जबकि पिछले साल भी कांग्रेस ने संगठन चुनावों के लिए अपनी कार्यसमिति में लिए गये फैसले की जानकारी देते हुए एक साल की मोहलत मांगी थी. 

आयोग के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक ये मोहलत 31 दिसंबर 2016 तक थी. अब जनवरी बीतने के बाद भी इस बारे में कोई भी जानकारी ना आने पर आयोग ने कांग्रेस कार्यसमिति और संगठन महासचिव के नाम भेजा है जिसमें छह महीने में संगठन के चुनाव कराने को कहा गया है.

कांग्रेस में संगठन के आंतरिक चुनाव पिछले साल ही होने थे लेकिन पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की सेहत और अन्य कारणों की वजह से चुनाव टल गये. पिछले साल कांग्रेस ने आयोग को सूचित किया था कि वो 31 दिसंबर 2016 तक आंतरिक चुनाव करा लेगी.

कांग्रेस कार्यसमिति ने सोनिया गांधी को एक और साल के लिए अध्यक्ष चुनकर संगठन के चुनाव टाल दिये थे. अब चुनाव आयोग ने फिर छह महीने की मोहलत पार्टी को दी है. अब कांग्रेस को जुलाई से पहले देश भर में संगठन के चुनाव कराने होंगे. चुनाव के नतीजे आयोग को भेजने होंगे. 

कांग्रेस के लिए पांच राज्यों के विधान सभा चुनावों के फौरन बाद संगठन के चुनाव कराने की बड़ी चुनौती होगी क्योंकि संगठन चुनावों पर विधानसभा चुनावों के नतीजों की भी असर पड़ सकता है.

और पढ़े-

राहुल ने कहा विचारधारा से है मेरी लड़ाई

मनमोहन पर लगाए माल्या की मदद के आरोप

कटाक्ष: साइकिल पर सवार हुए राहुल संग अखिलेश

चुनाव के 48 घंटे पहले ही बेन हो जाऐंगे Exit Polls

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -