छत्तीसगढ़ से विधायकों को लोकसभा चुनाव लड़वाएगी कांग्रेस

छत्तीसगढ़ से विधायकों को लोकसभा चुनाव लड़वाएगी कांग्रेस

रायपुर : कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से पांच पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने अपने तीन वर्तमान विधायकों को लोकसभा चुनाव के लिए टिकट दे दिया है. पार्टी ने शनिवार देर रात अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित लोकसभा सीटें सरगुजा, बस्तर, रायगढ़ और कांकेर और अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित जांजगीर-चांपा लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने प्रेम नगर लोकसभा सीट से विधायक तथा मशहूर आदिवासी नेता खेलसाय सिंह को सरगुजा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है.

मसूद अज़हर को लेकर बोले चीनी राजदूत, कहा- जल्द सुलझा लेंगे ये मसला

चौथी बार विधायक बने सिंह 1991,1996 और 1999 में सरगुजा लोकसभा सीट से सांसद निर्वाचित हो चुके हैं. चित्रकोट विधानसभा सीट से MLA और आदिवासी नेता दीपक बैज को बस्तर लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है. कांग्रेस ने धर्मजयगढ़ सीट से विधायक लालजीत सिंह राठिया को रायगढ़ लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. उनके पिता चनेश राम राठिया छत्तीसगढ़ के अलग होने से पूर्व मध्य प्रदेश में कांग्रेस के MLA रहे चुके हैं. इसके साथ ही, कांग्रेस ने बृजेश ठाकुर को कांकेर लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है.

यूपी पहुंची प्रियंका गांधी, बोली- 'मैं इस धरती से आत्मिक रुप से जुड़ी रही हूं

वे फिलहाल कांकेर जिला पंचायत सीट के मेंबर हैं. उनके पिता सत्यनारायण सिंह ठाकुर और दादा रत्न सिंह ठाकुर भी अविभाजित मध्यप्रदेश के समय कांग्रेस से MLA रह चुके हैं. कांग्रेस के पूर्व सांसद परसराम भारद्वाज के पुत्र रवि भारद्वाज जांजगीर चांपा (अजा) लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में ताल ठोंकते नज़र आएंगे.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव के लिए तैयार एएमएमके, दिनाकरन ने जारी की पहली सूची

पीएम मोदी ने की सोशल मीडिया पर 'मैं भी चौकीदार अभियान' की शुरूआत

बसपा के टिकट पर चुनाव में ताल ठोंकती नज़र आएंगी ट्रांसजेंडर काजल नायक