सरकार गठन की संभावनाओं से कांग्रेस ने किया इंकार

Jan 12 2016 02:51 PM
सरकार गठन की संभावनाओं से कांग्रेस ने किया इंकार

नई दिल्ली : कांग्रेस द्वारा जम्मू-कश्मीर में सरकार के गठन हेतु पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर हाथ बढ़ाने संबंधी बातों को नकार दिया गया है। कांग्रेस नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जम्मू-कश्मीर राज्य के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन पर शोक जताया। सोनिया गांधी उनकी बेटी महबूबा मुफ्ती से मिलीं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का PDP कांग्रेस से लंबा जुड़ाव रहा। इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी से उनकी नज़दीकी हमें नहीं भूलना चाहिए। उनके द्वारा कहा गया कि सोनिया गांधी की यह मुलाकात किसी राजनीतिक गठजोड़ के कारण नहीं हुई थी।

कांग्रेस ने सरकार पर कच्चे तेल के दामों में गिरावट का 80 प्रतिशत भाग अपनी जेब में डालने का आरोप लगाया। सरकार से ग्राहकों को लाभ देने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में काबिज होने के बाद अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल के दाम 72 प्रतिशत तक कम हुए हैं।

सरकार के पास बड़ा अंतर्राष्ट्रीय आशीर्वाद और जैकपोट है। मगर डीज़ल के दाम 20 प्रतिशत और पैट्रोल के दाम 16 प्रतिशत तक कम हुए हैं। इस तरह की जीत कांग्रेस के लिए गुजरात में मनोबल बढ़ाने वाली साबित हो रही है।