मेघालय में कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित किए
मेघालय में कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित किए
Share:

मेघालय की 60 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया.पहली सूची में मुख्यमंत्री मुकुल संगमा का नाम भी शामिल है.वे दो स्थानों से चुनाव लड़ेंगे. सूची को ऑस्कर फर्नांडीस की अध्यक्षता वाली कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने घोषित किया.

बता दें कि इस सूची में मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के अलावा राज्य कांग्रेस अध्यक्ष सेलेस्टीन लिंगदोह और कांग्रेस के लोकसभा सदस्य विन्सेंट एच. पाला के नाम भी शामिल हैं.1993 से अम्पाटीगिरि निर्वाचन क्षेत्र में लगातार पांच बार जीतने वाले मुख्यमंत्री मुकुल संगमा दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे. ये सीटें हैं गारो हिल्स क्षेत्र के तुरा संसदीय क्षेत्र में अम्पाटीगिरि और सोंगसक.

उल्लेखनीय है कि स्क्रीनिंग कमेटी ने तीन विधानसभा क्षेत्रों में अभी अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है. ये सीटें हैं पिन्थोरूमखाह, दक्षिण शिलांग और खलीहरैत.इस बारे में कांग्रेस के विन्सेंट एच. पाला ने बताया कि इन तीन विधानसभा सीटों पर अधिक आवेदक हैं, इसलिए इसे फ़िलहाल लंबित रखने का फैसला किया है. एक सप्ताह में यहां के उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे देंगे.कांग्रेस ने अपने मौजूदा पार्टी विधायक ब्लूबेल आर. संगमा का टिकट काटकर नए उम्मीदवार लाजरुस संगमा को दे दिया है.प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सेलेस्टीन लिंगदोह को विश्वास है कि पार्टी मेघालय में फिर सत्ता पर काबिज होगी.

यह भी देखें

बीजेपी की बैठक में आज तय होंगे पूर्वोत्तर राज्यों के उम्मीदवार .

मेघालय में रॉक स्टार बन प्रचार करेंगे राहुल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -