कांग्रेस का मिशन राज्यसभा, दिग्विजय और हुड्डा सहित 12 उम्मीदवारों के नाम घोषित
कांग्रेस का मिशन राज्यसभा, दिग्विजय और हुड्डा सहित 12 उम्मीदवारों के नाम घोषित
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस पार्टी ने दीपेंद्र सिंह हुड्डा को हरियाणा से राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया है. गुजरात से शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी राज्यसभा के प्रत्याशी बनाए गए हैं. इसके अलावा केटीएस तुलसी और फूलो देवी नेताम को छत्तीसगढ़ से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया गया है, वहीं झारखंड से शहबाज अनवर और मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह व फूल सिंह बरैया को राज्यसभा से टिकट दिया गया है.

हालांकि दिग्विजय सिंह राज्यसभा चुनाव के लिए अपना पर्चा पहले ही दायर कर चुके हैं.  महाराष्ट्र से राजीव साटव और मेघालय से कैनेडी कोरनेलियस खईम कांग्रेस की ओर से राज्यसभा के प्रत्याशी बनाए गए हैं. इसके अलावा नीरज दांगी और केसी वेणुगोपाल राजस्थान से राज्यसभा के उम्मीदवार बनाए गए हैं. इससे पहले बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 11 सीटों के राज्यसभा प्रत्याशियों की सूची जारी की थी. कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश से उम्मीदवार बनाया गया है. 

भाजपा ने कुल 11 में से 9 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं, जबकि दो सीटें अपने सहयोगी दलों को दी है. भाजपा ने बिहार से सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है, जबकि झारखंड से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को टिकट मिला है. वहीं गुजरात से रमीलाबेन बारा और अभय भारद्वाज को भाजपा ने टिकट दिया है. इसी प्रकार महाराष्ट्र की एक सीट से उदयन राजे भोंसले और दूसरी सीट पर सहयोगी दल आरपीआई (ए) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले को उम्मीदवार बनाया है.

कोरोना से दुनियाभर के बाज़ारों में हड़कंप, US में ट्रेडिंग रुकी, भारत में भी दहशत

कोरोनावायरस के कारण रिलायंस के डूबे 1.11 लाख करोड़ रुपये

भारत ने की निर्यात के क्षेत्र में चीन को पछाड़ने की तैयारी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -