'निर्दोष लोगों ने भुगता तुष्टिकरण की राजनीति का खामियाजा..', केरल ब्लास्ट को लेकर कांग्रेस-CPM पर बरसे केंद्रीय मंत्री
'निर्दोष लोगों ने भुगता तुष्टिकरण की राजनीति का खामियाजा..', केरल ब्लास्ट को लेकर कांग्रेस-CPM पर बरसे केंद्रीय मंत्री
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने रविवार सुबह केरल के एर्नाकुलम जिले के कलामासेरी में एक ईसाई समूह के सम्मेलन केंद्र में तीन विस्फोटों के बाद कांग्रेस और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की आलोचना की, जिसमें एक की मौत हो गई और लगभग 40 लोग घायल हो गए।

एक सोशल मीडिया पोस्ट में, चंद्रशेखर ने विस्फोटों की निंदा की और कांग्रेस और सीपीएम पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "कांग्रेस और सीपीएम की तुष्टिकरण की राजनीति की कीमत हमेशा सभी समुदायों के निर्दोष लोगों को भुगतनी पड़ेगी। इतिहास ने हमें यही सिखाया है।"

 

पिछले दिन केरल में फिलिस्तीन समर्थक रैली में हमास नेता की आभासी उपस्थिति की ओर इशारा करते हुए, केंद्रीय मंत्री ने टिप्पणी की, "बेशर्मी की तुष्टिकरण की राजनीति - यहां तक ​​कि आतंकवादी हमास को नफरत फैलाने और केरल में 'जिहाद' के लिए आमंत्रित करने के लिए कांग्रेस/सीपीएम/यूपीए/आईएनडीआई गठबंधन के मानकों द्वारा भी शर्मनाक है। यह गैर-जिम्मेदार और लापरवाह राजनीति की पराकाष्ठा है। बहुत हो गया!"

उन्होंने हिलेरी रोडम क्लिंटन के एक उद्धरण के साथ निष्कर्ष निकाला: "आप अपने आसपास में सांपों को नहीं रख सकते हैं और उनसे यह उम्मीद नहीं कर सकते हैं कि वे केवल आपके पड़ोसियों को ही काटेंगे। आखिरकार, वे सांप उन पर हमला कर देंगे जिनके आसपास में वे हैं।" बता दें कि, आज जब केरल में ईसाई प्राथना सभा में सुबह 9.30 बजे 3 धमाके हुए, वहीं दोपहर 12 बजे के आसपास सीएम पिनरई विजयन दिल्ली में गाज़ा के समर्थन में भाषण देते नज़र आए । सीएम दिल्ली में CPM नेताओं के साथ गाज़ा में नरसंहार रोकने और फिलिस्तीन को बचाने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे, वहीं, उनके राज्य केरल में कई लोग अस्पताल में भर्ती हो रहे थे।  

केरल के डीजीपी शेख दरवेश साहेब के मुताबिक, प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि विस्फोट एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के कारण हुआ था। घटना की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की चार सदस्यीय टीम वर्तमान में स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ काम कर रही है। स्थानीय पुलिस ने सुबह लगभग 9:40 बजे विस्फोट के बारे में एक आपातकालीन कॉल का जवाब दिया, जिससे विस्फोट स्थल से लोगों को निकाला गया। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने हताहतों की संख्या की पुष्टि की और घटना की गंभीरता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जांच चल रही है और इसके पूरा होने पर अधिक जानकारी उपलब्ध होगी।

कन्वेंशन सेंटर के परेशान करने वाले दृश्यों में कई आग और भयभीत व्यक्तियों को दर्शाया गया है। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया, "लगभग 40 लोग घायल हुए हैं। एक दस साल का बच्चा गंभीर रूप से जल गया है और उसकी हालत गंभीर है। एक व्यक्ति की मौत हो गई है, और उनका शव कलामासेरी मेडिकल कॉलेज में है। सात लोग आईसीयू में हैं।" कलामासेरी मेडिकल कॉलेज। हालांकि घायल व्यक्तियों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि नहीं हो सकती है, लेकिन यह 50 तक पहुंच सकती है।"

केरल के कन्वेंशन सेंटर में हुए धमाकों के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। एक बयान में, दिल्ली पुलिस ने पुष्टि की कि भीड़-भाड़ वाली जगहों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। बयान में कहा गया, "स्पेशल सेल खुफिया एजेंसियों के साथ लगातार संपर्क में है और किसी भी इनपुट को हल्के में नहीं लिया जाएगा। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की जा रही है।"

'मैंने किया ब्लास्ट..', केरल में ईसाईयों की प्रार्थना सभा में 3 धमाके करने वाले आरोपी ने किया सरेंडर

श्रीलंकाई नौसेना ने 37 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार, नाव भी जब्त की

क्रिकेट से राजनेता बने अज़हरुद्दीन, कांग्रेस ने तेलंगाना चुनाव में बनाया उम्मीदवार, बोले- नई पिच पर लोगों का दिल जीतूंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -