लोकसभा चुनाव: 'झाड़ू' और 'पंजे' के बीच नहीं बनी बात, जल्द उम्मीदवारों का ऐलान करेगी कांग्रेस

लोकसभा चुनाव: 'झाड़ू' और 'पंजे' के बीच नहीं बनी बात, जल्द उम्मीदवारों का ऐलान करेगी कांग्रेस

नई दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन को लेकर चल रही खींचतान के बीच आखिरकार कांग्रेस ने सभी सात लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए हैं। जिसकी घोषणा कुछ देर में कर दी जाएगी। इसके साथ ही कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन की संभावनाएं समाप्त हो गई हैं। 

सूत्रों के अनुसार, पूर्वी दिल्ली सीट से शीला दीक्षित, नई दिल्ली सीट से अजय माकन, पश्चिम दिल्ली सीट से महाबल मिश्रा, उत्तर पूर्वी दिल्ली  सीट से जेपी अग्रवाल, उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीट से राजकुमार चौहान, दक्षिणी दिल्ली सीट से ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और चांदनी चौक सीट से कपिल सिब्बल कांग्रेस के प्रत्याशी बनाए जा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हरियाणा और दिल्ली में प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं। इस बैठक में दिल्ली के सभी सातों लोकसभा सीटों के नाम निर्धारित कर लिए गए हैं, जिन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हरी झंडी दिखा दी है।

बताया जा रहा है कि इसका ऐलान शुक्रवार किया जा सकता है। कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि कांग्रेस दिल्ली छोड़कर किसी अन्य राज्य में गठजोड़ नहीं करेगी। जबकि आप चाहती थी कि दिल्ली के साथ ही हरियाणा और पंजाब में भी कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा बने। कांग्रेस का एक धड़ा इस गठबंधन के पक्ष में था, तो दूसरा धड़ा इसकी खिलाफत कर रहा था।

खबरें और भी:-

अमेरिका की चीन-पाक को दो टूक, कहा - ASAT भारत का हक़

स्मृति की एजुकेशन पर प्रियंका का तंज, क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थी ....

विमानन सचिव को सुरेश प्रभु का निर्देश, जेट एयरवेज के मुद्दों की करें समीक्षा