उदयपुर में शुक्रवार से कांग्रेस का 3 दिवसीय चिंतन शिविर शुरू होने जा रहा है
उदयपुर में शुक्रवार से कांग्रेस का 3 दिवसीय चिंतन शिविर शुरू होने जा रहा है
Share:

नई दिल्ली: उदयपुर में शुक्रवार से शुरू होने वाला कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर 'सांप्रदायिक ध्रुवीकरण', किसानों के मुद्दों और आगामी चुनावों के लिए पार्टी को मजबूत करने के बारे में चर्चा पर ध्यान केंद्रित करेगा। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी चिंतन शिविर में पार्टी नेताओं को संबोधित करेंगी।

उन्होंने कहा, 'चिंतन शिविर को छह समूहों में बांटा गया है। प्रत्येक समूह में 60 से 70 सदस्य होंगे। कोई कागजी चर्चा नहीं होगी" सूत्र ने कहा। इसमें कहा गया है कि कांग्रेस नेता कार्यक्रम के दौरान केंद्र-राज्य संबंधों, पूर्वोत्तर राज्यों की स्थिति, जम्मू-कश्मीर मुद्दे और सांप्रदायिक ध्रुवीकरण से निपटेंगे।

अन्य समितियां सार्वजनिक क्षेत्र के विनिवेश, बढ़ती मुद्रास्फीति, अल्पसंख्यक और महिलाओं के मामलों जैसी चिंताओं पर बहस करेंगी, और युवा नई शिक्षा नीति और बढ़ती बेरोजगारी पर चर्चा करेंगे। कृषि समिति एमएसपी वैधीकरण, ऋण माफी और गेहूं की कीमत के मुद्दे के बारे में बात करेगी। राष्ट्रीय, राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर के सुधारों पर संगठन समिति द्वारा विचार किया जाएगा, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि "एक परिवार एक टिकट" दृष्टिकोण पर चर्चा की जाएगी।

सोनिया गांधी पहले दिन शिविर को संबोधित करेंगी और दूसरे दिन भी बातचीत जारी रहेगी। अंतिम दिन राहुल गांधी जनता को संबोधित करेंगे और कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष अपना भाषण समाप्त करेंगे।

दिल्ली: कीर्ति नगर औद्योगिक क्षेत्र में लगी भीषण आग, चपेट में 3 फैक्ट्रियां

10वीं पास के लिए यहां 1000 से अधिक पदों पर निकली नौकरियां, देंखे पूरा विवरण

जानें कौन हैं Campbell Wilson ? जिन्हे बनाया गया एयर इंडिया का 'महराजा'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -