दिल्ली: कीर्ति नगर औद्योगिक क्षेत्र में लगी भीषण आग, चपेट में 3 फैक्ट्रियां
दिल्ली: कीर्ति नगर औद्योगिक क्षेत्र में लगी भीषण आग, चपेट में 3 फैक्ट्रियां
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कीर्ति नगर औद्योगिक क्षेत्र में बीते गुरुवार-शुक्रवार की देर रात एक फैक्ट्री में आग लग गई। इस दौरान देखते ही देखते आग ने बहुत विकराल रूप ले लिया और तीन कंपनियों को चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है आग इतनी भीषण थी कि मौके पर फायर ब्रिगेड का भारी-भरकम दस्ता भेजना पड़ा। वहीँ अब आग पर काबू पा लिया गया है और कूलिंग ऑपरेशन जारी है। इस मामले में मिली जानकारी के तहत दिल्ली फायर ब्रिगेड को आधी रात के बाद करीब 1।50 बजे फोन कॉल के माध्यम से कीर्ति नगर औद्योगिक क्षेत्र में आग लगने की सूचना मिली।

जी दरअसल फोन कॉल करने वाले ने फायर ब्रिगेड को ये सूचना दी कि 7/16 कीर्ति नगर औद्योगिक क्षेत्र में आग लग गई है। वहीँ इस मामले की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड का दस्ता मौके पर पहुंच गया। इस दौरान आग इतनी भीषण थी कि फायर ब्रिगेड को 12 दमकल मौके पर भेजने पड़े।फायर ब्रिगेड के इस भारी-भरकम दस्ते को भी आग पर काबू पाने के लिए घंटों कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वहीँ फायर ब्रिगेड के 12 दमकल ने घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है और मौके पर अभी कूलिंग ऑपरेशन जारी है। ऐसा बताया जा रहा है कि आग कपड़े का बैग बनाने वाली कंपनी के मैन्यूफैक्चरिंग और प्रिंटिंग यूनिट में लगी थी। जी हाँ और आग इतनी विकराल थी कि इसकी चपेट में तीन फैक्ट्री आ गईं।

कपड़े का बैग बनाने वाली कंपनी की मैन्यूफैक्चरिंग और प्रिटिंग यूनिट के साथ ही एक फर्नीचर फैक्ट्री और फैब्रिकेशन के रफ मैटेरियल की फैक्ट्री भी आग की चपेट में आ गईं। यह सभी फैक्ट्रियां करीब 500 वर्ग गज क्षेत्रफल में फैली हुई हैं। अब तक इस घटना में किसी के हताहत या घायल होने की खबर नहीं है। वहीं आग के फैलने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

शाहरुख खान के बंगले 'मन्नत' के पास वाली बिल्डिंग में लगी आग

सोशल मीडिया पर छाया फ्लाइंग दही वड़ा, कीमत मात्र 40 रुपये

कमरे में ईंट की जगह कांच की बोतल बिछाकर बना दी जमीन, वीडियो देख चौके लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -