पुरी विरासत परियोजना की चिंताओं पर कांग्रेस ने लोगो को चेताया
पुरी विरासत परियोजना की चिंताओं पर कांग्रेस ने लोगो को चेताया
Share:

भुवनेश्वर: कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्रा द्वारा श्री जगन्नाथ मंदिर के पास "विशाल" विकास के बारे में चिंता व्यक्त करने के बाद, पुरी हेरिटेज कॉरिडोर परियोजना पर बहस और भी तेज हो गई।

भाजपा भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता सारंगी द्वारा पुरी को एक अंतरराष्ट्रीय विरासत स्थल बनाने के प्रयासों में राज्य सरकार की ईमानदारी पर सवाल उठाने के एक दिन बाद मिश्रा ने परियोजना के बारे में चिंता व्यक्त की। व्यक्तिगत रूप से मंदिर का दौरा करने और कार्यों की जांच करने के बाद, सीएलपी नेता, जो 12 वीं शताब्दी के राष्ट्रीय स्मारक के प्रतिबंधित क्षेत्र में निर्माण का निरीक्षण करने के लिए गठित ओडिशा विधानसभा समिति के सदस्य हैं, ने गुरुवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि पूरी तरह से अनिश्चितता है क्योंकि एक भाजपा सांसद का दावा है कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने काम की अनुमति से इनकार कर दिया है, जबकि एक आरटीआई कार्यकर्ता का दावा है कि राज्य को एएसआई से आवश्यक मंजूरी नहीं मिली है।

दूसरी ओर, राज्य सरकार ने कहा कि परियोजना के कार्यान्वयन के दौरान किसी भी नियम को तोड़ा नहीं गया है। एक सार्वजनिक घोषणा में, मुख्य सचिव एससी महापात्र ने कहा कि एएसआई के साथ "समन्वय" में काम किया जा रहा है। मिश्रा ने कहा, "मैंने पाया कि बड़े विकास के लिए नींव रखी गई थी," राज्य सरकार के दावों के बावजूद कि वह स्नानघर, क्लोकरूम और अन्य भक्त सुविधाओं का निर्माण कर रही थी। हालांकि मैं विशेषज्ञ नहीं हूं, ऐसा लगता है कि मंदिर की सीमा की दीवार के पास पांच से दस मंजिला इमारत बनाने के लिए नींव का निर्माण चल रहा है, जो कि प्रतिबंधित क्षेत्र के भीतर है और एएसआई की मंजूरी की आवश्यकता है " मिश्रा के अनुसार, कोई काम नहीं बिना एएसआई की सहमति के किया जा सकता है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि कॉरिडोर परियोजना का निरीक्षण करने के लिए गठित हाउस कमेटी ने अभी तक साइट का दौरा नहीं किया है। "मैंने स्पीकर को यह कहते हुए सुना कि हाउस कमेटी बहस कर रही थी कि क्या वह उस विषय का निरीक्षण कर सकती है जो वर्तमान में उच्च न्यायालय के समक्ष है।" "जहां तक ​​​​मुझे पता है, हाउस कमेटी के पास ऐसा कोई प्रतिबंध नहीं है," उन्होंने कहा।

बढ़ते कोरोना के बीच राहत! देश में बहुत कम है गंभीर रूप से बीमार करने वाले वैरिएंट्स

DC Vs KKR: सुनील नरेन ने रचा इतिहास, ललित यादव का विकेट लेते ही बना ये बड़ा रिकॉर्ड

DC Vs KKR: 3 ओवरों में ही कोलकाता के 4 विकेट झटक चुके थे कुलदीप यादव, पंत ने क्यों नहीं कराया चौथा ओवर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -