DC Vs KKR: 3 ओवरों में ही कोलकाता के 4 विकेट झटक चुके थे कुलदीप यादव, पंत ने क्यों नहीं कराया चौथा ओवर ?
DC Vs KKR: 3 ओवरों में ही कोलकाता के 4 विकेट झटक चुके थे कुलदीप यादव, पंत ने क्यों नहीं कराया चौथा ओवर ?
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के लेफ्ट-ऑर्म स्पिनर कुलदीप यादव के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का ये सीजन बेहद ही बेहतरीन चल रहा है. उन्होंने अब तक के अपने प्रदर्शन से दिग्गजों का भी दिल जीत लिया है. गुरुवार को भी कुलदीप ने अकेले अपने दम पर ही दिल्ली कैपिटल्स (DC) को चौथी बार विजयी बनाया है. गुरुवार को खेले गए मैच में दिल्ली टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 4 विकेट से मात दी. इस मैच में कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

मुकाबले में कुलदीप ने 3 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें केवल 14 रन देकर 4 विकेट चटकाए. उन्होंने कोलकाता टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर, बाबा इंद्रजीत, सुनील नरेन और तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसेल को पवेलियन भेजा.  दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने मैच में कुलदीप से केवल तीन ही ओवर गेंदबाजी कराई, जबकि वह पहले ही 4 विकेट चटका चुके थे. ऐसे में कुलदीप से चौथा ओवर नहीं कराए जाने पर पंत की आलोचना भी हो रही है. इस पर मैच के बाद पंत ने खुद जवाब दिया है. ऋषभ पंत ने कहा कि, लगातार मैच हारने के चलते हमारे मन में चिंता और बैचेनी सी थी. हम सोच रहे थे कि मैच को अंत तक ले जाएं, इससे जीतने के चांस अधिक रहेंगे. शॉन मार्श की वापसी अच्छी रही है. खलील अहमद के आने से अंतिम एकादश कम्प्लीट हो जाएगी. पंत ने श्रेयस अय्यर के विकेट पर कहा कि मैं काफी समय से विकेट कीपिंग कर रहा हूं. ऐसे में मैंने केवल गेंद पर नजर बनाए रखी और स्पेशल कैच लपक लिया.

पंत ने आगे कहा कि, 'अभी हम अंक तालिका की तरफ नहीं देख रहे हैं. हम केवल अगले मैच पर नजर बनाए हुए हैं. हम अपने प्लान को फॉलो करना चाहते हैं. टीम को फील्डिंग में और भी तेजी दिखानी होगी. मैं कुलदीप को दूसरे छोर से ओवर (चौथा) देना चाहता था, मगर ओस के चलते बॉल गीली हो रही थी. यही वजह रही कि कुलदीप से चौथा ओवर नहीं कराया.' बता दें कि, मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए KKR ने 9 विकेट पर 146 रन बनाए थे. कोलकाता के लिए नीतीश राणा ने सर्वाधिक 34 बॉल पर 57 रन और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 37 बॉल पर 42 रन बनाए थे. जवाब में DC 19 ओवरों में ही 6 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया और 4 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. DC के लिए सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर ने 26 बॉल पर 42 रन बनाए. 

6ठी मंजिल पर AC सुधार रहा था मैकेनिक, अचानक फिसला पैर और...

दिल्ली के पॉश एरिया CR पार्क में सुबह-सुबह एनकाउंटर, एक बदमाश को पैर में लगी गोली

मन्नत पूरी हुई तो भक्त ने इस मंदिर में चढ़ाया 101 किलो का चांदी का दरवाज़ा, 80 लाख है कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -