रेलों में खाने की चीजों के दाम ज्यादा लेने की शिकायत
रेलों में खाने की चीजों के दाम ज्यादा लेने की शिकायत
Share:

नई दिल्ली : रेल मंत्रालय रेलों की अव्यवस्था सुधारने की भरसक कोशिश कर रहा है लेकिन, फिर भी शिकायतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. यात्रियों को ट्रेनों में खान-पान वाली वस्तुओं की अधिक कीमत देने और गुणवत्तायुक्त खाना नहीं मिलने की शिकायतें बढ़ीं हैं. सात महीने में साढ़े पांच हजार यात्रियों द्वारा खान-पान से जुड़ी शिकायत दर्ज कराई गई हैं.

गौरतलब हैं कि रेलवे ना तो अपनी समय-सारणी अनुसार रेलों का संचालन कर पा रहा है, और न ही रेलों में खान-पान को ही बेहतर कर पा रहा है. इस कारण लम्बी दूरी के यात्रियों को ज्यादा परेशानी हो रही है. अफ़सोस इस बात का है कि अधिक कीमत वसूलने के बावजूद स्वच्छ और गुणवत्ता वाला भोजन नहीं मिल पा रहा है. रेलवे के आधिकारिक आंकडों पर विश्वास करें तो इस मामले में अप्रैल से अक्टूबर के दौरान कुल 5665 शिकायतें रेलवे को मिली हैं. ज्यादा शिकायत अधिक कीमत वसूलने को लेकर है.

बता दें कि रेलवे को अधिक कीमत वसूलने को लेकर 2890 शिकायत मिली हैं, वहीं गुणवत्ता को लेकर 1059 शिकायतें मिली हैं. जबकि 137 यात्रियों ने कैटरिंग वाले के व्यवहार को लेकर की शिकायत की है. रेलवे ने पिछले साल की तुलना में खानपान से जुड़ी शिकायतों में कमी दर्ज की गई है. पिछले साल 10437 यात्रियों ने खान-पान से जुड़ी शिकायत की थी. हालाँकि रेलवे ने खानपान की शिकायत मिलने पर 5665 मामलों में कार्रवाई की, वहीं अधिक कीमत वसूलने पर 2505 मामलों में जुर्माना भी किया. 

यह भी देखें

अब रेलवे बोगी में मिलेगी काॅफी और सूप की सुविधा

रेलवे के वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर रिश्वत लेते पकड़ाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -