'मठ-मंदिरों और धर्मशालाओं से नहीं वसूला जाएगा कमर्शियल टैक्स..', अयोध्या में CM योगी का बड़ा ऐलान
'मठ-मंदिरों और धर्मशालाओं से नहीं वसूला जाएगा कमर्शियल टैक्स..', अयोध्या में CM योगी का बड़ा ऐलान
Share:

अयोध्या: उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सत्ता संभालने के बाद शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने मठ-मंदिरों और धर्मशालाओं को लेकर बड़ा फैसला लिया है. अयोध्या मंडल की समीक्षा करते हुए सीएम योगी ने अफसरों से स्पष्ट तौर पर कहा कि मंदिरों, धार्मिक स्थलों और धर्मशालाओं से कमर्शियल की जगह पर चैरिटेबल के रूप में टैक्स लिया जाए. 

बता दें कि, अयोध्या जनपद बनने के पहले फैजाबाद नगर पालिका और अयोध्या नगर पालिका सुविधाओं और टैक्स का संचालन करती थीं. फैजाबाद का नाम अयोध्या जनपद होने के बाद अयोध्या नगर निगम का भी ऐलान हुआ और नगर निगम बनने के साथ ही टैक्स में भी बड़ा इजाफा हुआ. आलम यह था कि सैकड़ों में आने वाला टैक्स हजारों में, और हजारों में आने वाला टैक्स लाखों में आने लगा, जिसके दायरे में अयोध्या के मठ मंदिर भी आ गए. लिहाजा साधु संत योगी सरकार के पहले कार्यकाल के समय से ही मठ मंदिरों को कमर्शियल टैक्स से राहत प्रदान करने की मांग कर रहे थे. अब दूसरे कार्यकाल में योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में मठ मंदिरों और धर्मशालाओं के लिए कमर्शियल टैक्स की जगह पर चैरिटेबल के तौर पर टैक्स लेने के आदेश दिए तो अयोध्या के साधु संतों में खुशी की लहर दौड़ गई. 

यह खुशी अयोध्या में ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों तक फैलने वाली है, क्योंकि अयोध्या से सीएम योगी का दिया गया आदेश पूरे यूपी पर लागू होगा. अब इसके बाद नगर निगम बोर्ड की बैठक में इस पर प्रस्ताव लाएंगे और मठ मंदिरों और धर्मशालाओं को टैक्स से संबंधित बड़ी राहत दी जाएगी.

'लुटियन दिल्ली के बंगले पर आपका ‘अनधिकृत कब्जा’, खाली करें..', कांग्रेस को मोदी सरकार का नोटिस

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका पर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल को HC का नोटिस

34 साल बाद राजयसभा में भाजपा का शतक, उच्च सदन में BJP के 100 सांसद हुए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -