मशीनों की आवाज से आज भी डरती है भारती सिंह
मशीनों की आवाज से आज भी डरती है भारती सिंह
Share:

कॉमेड‍ियन भारती सिंह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. हंसने-हंसाने में भारती का जो अंदाज है उससे हर कोई वाक‍िफ है. इसी वजह से लोग उन्हें बेहद प्यार करते हैं.इसके साथ ही आज वे एक कामयाब हस्ती हैं. परन्तु यहां तक पहुंचना उनके लिए कोई आसान बात नहीं थी. इसके साथ ही भारती ने कई बार अपने संघर्ष के दिनों का जिक्र भी किया है.भारती सिंह एक मिडिल क्लास पर‍िवार से ताल्लुक रखती हैं. वे तीन भाई-बहन हैं. वहीं उनकी मां कमला सिंह की शादी 17 साल में ही हो गई थी. और 23 की होते होते वे तीन बच्चों की मां बन चुकी थीं. भारती के स्टार बनने से पहले उनकी मां एक फैक्ट्री में काम किया करती थीं.उन दिनों को याद कर भारती कहती हैं कि मशीनों की आवाज सुनकर उन्हें आज भी डर लगता है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की खुद भारती ने एक बार ये कहा था कि उनकी मां घर में फैक्ट्री का अधूरा काम करती थीं. वे बचपन से स‍िलाई मशीन की आवाज सुन सुनकर बड़ी हुई हैं और उससे भारती को आज भी डर लगता है. वहीं ऐसे ही एक इंटरव्यू में भारती ने कहा था- 'जब मैं 2 साल की थी तब मेरे प‍िता की मौत हो गई थी. इसके साथ ही उनसे जुड़ी मेरी कोई यादें नहीं है. वहीं मेरी मां ने दोबारा शादी नहीं की, बल्क‍ि उन्होंने हमारे लिए दुनिया से लड़ने का फैसला लिया.'मेरा बचपन गरीबी में गुजरा है, जहां मेरी मां और मेरे बड़े भाई-बहन दिन रात मेहनत करते थे ताकि छत मिल सके और खाने का इंतजाम हो सके. हमने आधा पेट खाना खाकर भी गुजारा किया है.'एक्ट‍िंग लाइन में आने के डिसिजन पर भी भारती ने कई बातें शेयर की. 

उन्होंने कहा- 'मैंने एक्ट‍िंग लाइन इसल‍िए चुनी क्योंकि मेरे पास पैसे की कमी थी. घर में मेरा पर‍िवार काफी तंगी से गुजर रहा था. तो जब मैं अमृतसर छोड़कर कर‍ियर बनाने मुंबई आई, मेरे र‍िश्तेदारों को मेरे फैसले पर भरोसा नहीं था.''जब उन्होंने मुझे स्टेज पर कॉमेडी करते देखा तो वे मेरा मजाक उड़ाते थे. और अब वही लोग मुझे अपने बच्चों को मुंबई में कर‍ियर बनाने के लिए गाइड करने को कहते है| इसके अलावा कड़ी मेहनत के बाद आज भारती एक स्टार बन चुकी हैं.भारती ने 2018 में हर्ष लिंबाच‍िया से शादी कर ली. वहीं दोनों ने सात साल तक एक-दूसरे को डेट किया था. दोनों एक दूसरे के बेस्ट फ्रेंड भी हैं. वहीं आज भी दोनों सोशल मीडिया पर अपने कॉमेडी  वीडियोज से लोगों को हंसाते रहते हैं.  

तारक मेहता शो से पोपटलाल को कर दिया था बाहर

कपिल शर्मा पत्नी ग‍िन्नी को यह ख‍िलाते हैं पकाकर

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा को देखने तक के लगते है पैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -