42 की उम्र में 'मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022' बनीं कर्नल की वाइफ, देंखे ये तस्वीरें
42 की उम्र में 'मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022' बनीं कर्नल की वाइफ, देंखे ये तस्वीरें
Share:

अक्सर भारतीय महिलाओं का शादी के बाद ध्यान अपने परिवार की तरफ ज्यादा हो जाता है। कई महिलाएं ऐसी हैं जिन्होंने शादी के पश्चात् जिम्मेदारी बढ़ने और बच्चे होने के बाद अपने करियर को पीछे छोड़ दिया। वहीं कुछ परिवार ऐसे भी हैं, जो शादी के बाद भी अपनी बहू के ख्वाब को पूरा करने के लिए समर्थन करते हैं। 

वही आज हम एक ऐसी ही महिला के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने शादी के तकरीबन 22 वर्ष बाद अपने ख्वाब को पूरा किया है। इस ख्वाब को पूरा करने में उनके परिवार ने बहुत सपोर्ट किया। ये महिला बचपन से ही फैशन फील्ड में नाम कमाना चाहती थीं। अब उन्होंने 42 वर्ष की आयु में मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 का खिताब हासिल किया है। मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 की ट्रॉफी जीतने वाली इस महिला का नाम श्वेता जोशी (Shveta Joshi Dahda) है। अपने एक इंटरव्यू में श्वेता ने बताया, मेरा जन्म अमृतसर में हुआ था तथा मेरी स्कूल-कॉलेज की पढ़ाई भी अम़ृतसर से ही हुई। शादी के बाद मैंने बी।एड। किया। मेरे हस्बैंड की पोस्टिंग हैदराबाद में है, जिनका नाम कर्नल रमन ढ़ाडा है। मेरे पति ने मेरा हर हालात में सपोर्ट किया तथा मेरे साथ खड़े रहे। 

श्वेता ने कहा कि मेरे मन में शुरू से ही फैशन फील्ड में जाने की उत्सुकता रहती थी। मैंने शादी के बाद आर्मी के कार्यक्रम में कई बार भाग लिया, मगर इंडिविजुअल रूप से यह मेरा पहला कॉम्पिटिशन था, जिसमें पहली बार में ही मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 की ट्रॉफी मिल गई। जब मुझे इस कॉम्पिटिशन के बारे में पता चला तथा फिर मैं जयपुर में आयोजित मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 पेजेंट में भाग लिया। फाइनल इवेंट के दिन मुझे प्लैटिनम कैटेगरी में विजेता घोषित किया गया।

भारत-रूस द्विपक्षीय व्यापार पर विश्लेषण कर रही सरकार

अब बेहद कम में लीजिए अरुणाचल प्रदेश घूमने का आनंद, IRCTC ने लॉन्च किया शानदार पैकेज

पति पर चलेगा दुष्कर्म का केस, क्या महिलाओं को मिलेगा इंसाफ....?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -