SC कॉलेजियम ने की इन 4 हाई कोर्ट में न्यायाधीशों के लिए 16 नामों की सिफारिश
SC कॉलेजियम ने की इन 4 हाई कोर्ट में न्यायाधीशों के लिए 16 नामों की सिफारिश
Share:

भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) एनवी रमना की अध्यक्षता वाले सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने बॉम्बे, गुजरात, ओडिशा और पंजाब और हरियाणा के उच्च न्यायालयों में न्यायाधीशों के रूप में पदोन्नति के लिए सोलह नामों की सिफारिश की है। कॉलेजियम ने बुधवार को हुई अपनी बैठक में इन चारों उच्च न्यायालयों के न्यायाधीशों के रूप में पदोन्नति के लिए 16 नामों के प्रस्ताव को मंजूरी दी। इसमें छह न्यायिक अधिकारी और 10 अधिवक्ता हैं।

सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर गुरुवार को अपलोड किए गए बयानों के मुताबिक, कॉलेजियम ने 4 न्यायिक अधिकारियों एएल पानसरे, एससी मोरे, यूएस जोशी फाल्के और बीपी देशपांडे को बॉम्बे हाईकोर्ट के जज के रूप में पदोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. इसी तरह, कॉलेजियम ने अधिवक्ता आदित्य कुमार महापात्र और मृगंक शेखर साहू और न्यायिक अधिकारी राधा कृष्ण पटनायक और शशिकांत मिश्रा को ओडिशा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त करने की सिफारिश की है।

कॉलेजियम ने 7 अधिवक्ताओं एम मनीष भट, समीर जे दवे, हेमंत एम प्रचारक, संदीप एन भट, अनिरुद्ध प्रद्युमन माई, नीरल रश्मीकांत मेहता और निशा महेंद्रभाई ठाकुर को गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश की है। एक बयान में कहा गया, "सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 29 सितंबर 2021 को हुई अपनी बैठक में अधिवक्ता संदीप मुदगिल को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।"

देश के विकास के लिए नागरिकों का स्वास्थ्य जरूरी: मनसुख मंडाविया

सेना के लिए 25 हेलीकॉप्टर खरीदेगा रक्षा मंत्रालय, मोदी सरकार ने दी 13165 करोड़ रुपये की मंजूरी

एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने नए IAF प्रमुख के रूप में संभाला पदभार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -