केरल में फिर से खुले कॉलेज और विश्वविद्यालय परिसर
केरल में फिर से खुले कॉलेज और विश्वविद्यालय परिसर
Share:

भारत केरल में 100 प्रतिशत साक्षर राज्य, जिसे भगवान का अपना देश भी कहा जाता है, दौरे और पर्यटन के लिए प्रसिद्ध है, जहां प्रतिबंधों और लॉकडाउन के मद्देनजर 290 दिनों से अधिक समय तक बंद रहने के बाद, सोमवार को कॉलेज और विश्वविद्यालय परिसर आंशिक रूप से खुले।

कासरगोड स्थित राज्य में कला और विज्ञान और इंजीनियरिंग कॉलेजों, राज्य विश्वविद्यालयों और अकेला केंद्रीय विश्वविद्यालय सहित 1,350 से अधिक उच्च शिक्षा संस्थानों ने सख्त कोविद प्रोटोकॉल के अनुपालन में सीमित संख्या में छात्रों का स्वागत किया। अंतिम वर्ष के स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों के लिए कक्षाएं फिर से शुरू हुईं। थर्मल स्क्रीनिंग, फेस मास्क का अनिवार्य उपयोग, सामाजिक गड़बड़ी और परिसरों के बार-बार स्वच्छता के कारण प्रत्येक संस्थान में छात्रों का स्वागत किया गया।

सरकार के निर्देशों के अनुसार, प्रत्येक कक्षा में केवल 50 पीसी छात्रों को अनुमति दी गई थी और छात्रों की ताकत के आधार पर कई संस्थानों में शिफ्ट प्रणाली शुरू की गई थी। शनिवार को काम के घंटे बढ़ाने और कक्षाएं आयोजित करने के फैसले ने शैक्षणिक बिरादरी के एक वर्ग को खासतौर पर विपक्षी दलों से जुड़े शिक्षकों की यूनियनों से अलग कर दिया है।

भाजपा के वरिष्ठतम नेता मुरली मनोहर जोशी का जन्मदिन आज, पीएम मोदी ने दी बधाई

ममता का पीएम मोदी पर हमला, कहा- हमारी योजना से मिलता है 70 लाख किसानों को लाभ

गुजरात में बन रहा 'बंगाल विजय' का फॉर्मूला, भाजपा-संघ की 3 दिवसीय बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -