कोयंबटूर धमाके में बड़ा खुलासा, IS स्टाइल में शरीर को किया शेव और लिखी 'अल्लाह के घर' वाली बात
कोयंबटूर धमाके में बड़ा खुलासा, IS स्टाइल में शरीर को किया शेव और लिखी 'अल्लाह के घर' वाली बात
Share:

कोयंबटूर: दीवाली की पूर्व संध्या पर कोयंबटूर में संगमेश्वर मंदिर के सामने कार विस्फोट हुआ। जी हाँ और इस मामले में 29 वर्षीय संदिग्ध आत्मघाती हमलावर जेम्सा मुबीन मारा गया। आपको बता दें कि जिस तरह इस्लामिक स्टेट में आतंकवादियों को सुसाइड बॉम्बर बनाकर भेजा जाता है। मुबीन उसी तरह आत्मघाती हमलावर बनाकर पहुंचा था और उसने अपने सिर से लेकर पैर तक पूरे शरीर के बाल मुंडाए और शरीर पर जिहाद संबंधि बात लिखी, उसके बाद मिशन पर गया। इस मामले में अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में उसका शरीर जला नहीं था। हमें यह निष्कर्ष निकालने के लिए पर्याप्त त्वचा मिली।

सोशल मीडिया पर दोस्ती कर युवती से किया दुष्कर्म, आरोपी की तलाश जारी

उसने बाहर जाने से पहले अपने शरीर का मुंडन कर लिया था आपको बता दें कि मुबीन के विस्फोट से पहले के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए हैं। इसमें दो एलपीजी सिलिंडर वाली कार में बैठने से पहले वह फुटेज में नजर आ रहा है। बीते 23 अक्टूबर की फुटेज में दिखा कि वह शर्ट और पैंट पहने है और जांच टीम ने वह ट्रिमर भी बरामद किया है, जिससे मुबीन ने शरीर के बाल साफ किए थे। इसी के साथ जांच टीम के सदस्य ने बताया कि ऐसा लगता है कि वह शरीर के बाल मुंडाने के बाद नहाया और उसके बाद प्रार्थना की। चाक से उसने एक हरे रंग की स्लेट पर आईएस का झंडा भी बनाया था। इसी के साथ अधिकारी ने यह भी बताया कि मुबीन ने तमिल में स्लेट पर लिखा था कि 'जो लोग अल्लाह के घर को छूने की हिम्मत करते हैं उन्हें उखाड़ फेंका जाएगा।' आगे अधिकारी ने कहा, 'हमारे पास ऐसी सामग्री है जो दर्शाती है कि वह श्रीलंकाई ईस्टर विस्फोटों के मास्टरमाइंड मौलवी जहरान बिन हाशिम के वीडियो से प्रभावित था।'

इसके अलावा अधिकारी ने बताया कि मुबीन ने कथित तौर पर एक कागज के टुकड़े पर जिहाद के आह्वान के बारे में भी लिखा था। उसने लिखा कि एक पवित्र युद्ध छेड़ना युवाओं का कर्तव्य है, बच्चों और बुजुर्गों का नहीं। उसने मनुष्यों को दो श्रेणियों मुसलमान और काफिर के रूप में सूचीबद्ध किया। उसने लिखा 'वाल येन्थु', मतलब तलवार चलाना है। आपको बता दें कि कोयंबटूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ने मुबीन की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट न्यायिक अदालत और जांच अधिकारी को भेज दी है। जिस कार में विस्फोट हुआ, उसमें दो एलपीजी सिलेंडर और विस्फोटक, कील और कांच के मार्बल से भरे तीन स्टील के ड्रम मिले।

कर्ज से परेशान महिला ने फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी

वहीं अधिकारी ने बताया कि मुबीन के घर से बम बनाने की काफी सामग्री बरामद हुई। जो सामग्री जब्त की गई है उसमें काला पाउडर, पोटेशियम नाइट्रेट, काला पाउडर नाइट्रोग्लिसरीन, पीईटीएन पाउडर, एल्यूमीनियम पाउडर, सल्फर पाउडर, बांझ सर्जिकल है। वहीं उसके घर में मिली ज्यादातर किताबें और नोट्स बम बनाने के थे। डायरी में अजीब बातें लिखी थीं। हिंदू देवी-देवताओं, ईसाई धर्म को लेकर और धर्म गुरुओं के नाम लिखकर चार्ट बनाए गए थे।

क्या हुआ था 23 अक्टूबर को?- जी दरअसल तमिलनाडु के कोयंबटूर में दिवाली से एक रात पहले 23 अक्टूबर को मंदिर के पास हुए धमाके को लेकर नया खुलासा हुआ है। इस दौरान सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, धमाके की जांच कर रही एनआईए के अनुसार धमाके में मारा गया 29 साल का इंजिनियर जमीशा मुबीन एक आत्मघाती हमलावर था। उसको बम संभालने का अनुभव नहीं था। इस कारण कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक कार में दो एलपीजी सिलेंडर थे। इनमें से एक फटा था। यदि दूसरा भी फट जाता तो मंदिर की ओर जाने वाली सड़क के किनारे के मकान भी क्षतिग्रस्त हो सकते थे। दूसरी तरफ सूत्रों ने कहा था कि घटना स्थल से विस्फोटक सामग्री के अवशेषों के अलावा छर्रे व कीलें भी मिली थीं। संभवत: इन्हें गैस सिलेंडर में भरकर विस्फोट के लिए तैयार किया गया था।

मस्जिद में घुसकर जला दी कुरान, जब पकड़ाया तो बोला- मैंने नहीं, मेरी आत्मा ने जलाया

बंदर के उत्पात से मचा हड़कंप, बड़ा हादसा होते-होते टला

दहेज़ में नहीं मिली कार, तो पति ने वॉट्सऐप पर दे दिया तीन तलाक

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -