आईटी के राजस्व में आई 2.3 प्रतिशत की गिरावट
आईटी के राजस्व में आई 2.3 प्रतिशत की गिरावट
Share:

मुंबई: आईटी प्रमुख विशेषज्ञ ने दिसंबर तिमाही के लिए शुद्ध आय में 20 प्रतिशत की गिरावट के साथ 316 मिलियन डॉलर (लगभग 2,303.2 करोड़ रुपये) की सूचना दी है। दिसंबर 2019 तिमाही में 395 करोड़ डॉलर की शुद्ध आय पोस्ट करने वाली अमेरिका स्थित कंपनी ने कहा कि इससे मांग के माहौल में मजबूती देखने को मिल रही है। वर्ष 2020 की चौथी तिमाही में, राजस्व 2.3 प्रतिशत घटकर 4.18 अरब डॉलर हो गया, जो वर्ष भर पहले की अवधि में 4.28 अरब डॉलर था।

जानकार के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ब्रायन हम्फ्रेस ने एक निवेशक कॉल में कहा, "चौथी तिमाही का राजस्व 4.2 बिलियन अमेरिकी डॉलर था, जो लगातार मुद्रा में साल-दर-साल 3 प्रतिशत की गिरावट है। उन्होंने कहा कि इसमें सामग्री मॉडरेशन सेवाओं के बाहर निकलने से नकारात्मक 120 आधार बिंदु प्रभाव और एक बड़ी वित्तीय सेवाओं से प्रत्याशित निकास से संबंधित नकारात्मक 250 आधार अंक प्रभाव शामिल थे। जानकार-जिसमें भारत में स्थित लगभग 2 लाख कर्मचारी हैं-जनवरी-दिसंबर को वित्तीय वर्ष के रूप में इस प्रकार है।

"हम अपनी रणनीतिक, परिचालन और वाणिज्यिक प्रगति को देखते हुए बढ़ते विश्वास के साथ 2021 में प्रवेश करते हैं। उन्होंने कहा, वास्तव में, हम पहले से कहीं अधिक Q1 में और अधिक नए काम देता लाने के लिए ट्रैक पर हैं क्योंकि हम 2021 और उससे आगे के लिए हमारी विकास योजनाओं को समायोजित करने के लिए अपनी भर्ती क्षमता को रैंप पर ले जाते हैं।

सरकार ने 5 ट्रिलियन डॉलर के टारगेट पर लगाया निशाना, इंफ्रा पुश पर दिया जोर

इन्वेंट्री और विदेशी मुद्रा पर 2,355 करोड़ रुपये से तिगुना हुआ शुद्ध लाभ

सरकार पॉलिसीधारकों के लिए एलआईसी आईपीओ को 10 प्रतिशत कर सकती है आरक्षित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -