ब्लैकहैड्स हटाने में अहम भूमिका निभाती है कॉफ़ी, जानें अन्य लाभ
ब्लैकहैड्स हटाने में अहम भूमिका निभाती है कॉफ़ी, जानें अन्य लाभ
Share:

यदि आप कॉफ़ी पीने के शौक़ीन हैं ये आपके लिए बहुत ही ख़ुशी की बात है कि आप कॉफ़ी का इस्तेमाल कपङे बालों के लिए भी कर सकते हैं. जी हाँ, इसके बारे में आप नहीं जानते होंगे कि कॉफ़ी से क्या क्या हो सकता है. आज हम इसी के बारे  में कि आपके बालों के लिए कॉफ़ी कितनी फायदेमंद है. आइये जानते हैं उन फायदों के बारे में.

1. यदि आपकी आखों के नीचे काले धब्बे या सूजन हैं तो कॉफ़ी आपकी मदद कर सकती हैं. आपको बस कॉफ़ी का पेस्ट बना कर रोज इसे अपनी आखों के नीचे रखना होगा. ऐसा करने से काले धब्बे मिट जाएंगे और आपकी त्वचा का रंग साफ़ हो जाएगा.

2. यदि आपकी त्वचा रूखी और बेजान हैं तो भी आप कॉफ़ी का प्रयोग कर सकते हैं. कॉफी त्वचा पर बेहतर स्क्रब की तरह काम करती है. इसका उपयोग करने के लिए इसे नारियल के तेल या ऑलिव ऑयल के साथ मिलाकर स्क्रब की तरह लगाए. 

3. कॉफ़ी त्वचा से अतिरिक्त तेल और ब्लैकहैड्स को हटाने में अहम भूमिका निभाती हैं. इसके अलावा अपने बालो को अलग रंग देने के लिए बालों की मेंहदी में कॉफी मिलाई जा सकती हैं. 

4. यदि आपके शरीर से दुर्गन्ध आती रहती हैं तो आप कॉफी का उपयोग तन की दुर्गंध भागने के लिए कर सकते हैं. आपको बस इसे अपने शरीर पर रंगड़ना होगा और साड़ी दुर्गन्ध छूमंतर हो जायेगी.. 

5. बालों को चमकदार बनाने के लिए कॉफ़ी लगा सकते हैं. साथ ही इसे स्केल्प पर लगाने से डेड सेल्स निकल जाते हैं.

6. अपने पैरों को खूबसूरत बनाने के लिए कॉफी को पैर पर स्क्रब करे. आप चाहे तो थोडी़ सी कॉफी को पानी में मिलाकर पानी में पैर भी डाल सकती हैं. 

बालों का झड़ना रोकेंगे ये प्राकृतिक तरीके

नैचरल तरीके से बनाएं खुद को सुंदर, अपनाएं ये टिप्स

रूखे बालों में अंडे से लाएं नमी, बन जायेंगे ऐसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -