बालों का झड़ना रोकेंगे ये प्राकृतिक तरीके
बालों का झड़ना रोकेंगे ये प्राकृतिक तरीके
Share:

बाल झड़ना एक तरह की ऐसी परेशानी बन गई है कि हर कोई परेशान है. लेकिन  घर के कुछ नुस्खों से आप इनका झड़ना कम कर सकते हैं. खूबसूरत दिखने के लिए बालों का होना भी जरुरी है. आज के ज़माने में कम उम्र में ही यह बिमारी कई लोगो को जकड़ लेती हैं. प्रदूषण, खानपान में पौष्टिक तत्‍वों की कमी, तनाव कुछ ऐसी चीजे हैं जो बालों को गिराने में अहम भूमिका निभाती हैं. बालों में  कुछ केमिकल नहीं चाहते हम आपको बता देते हैं प्राकृतिक तरीके हेयर मास्क का उपयोग करे. 

* एक अंडे की जर्दी में दो चम्मच ग्रीन टी मिलाए. इन्हे अच्छे से मिला कर पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट को बालों की जड़ों में अच्छे से लगाए. आधे घंटे तक मास्क लगा रहने दे फिर पानी से धो ले. इस मास्क का प्रयोग हफ्ते में तीन बार कुछ महीनो तक करे. बालों का गिरना रुक जाएगा. 

* तीन प्याज लेकर उसके छोटे टुकड़े कर ले. अब इन प्याज के टुकड़ों का रस पीसी हुई फिटकरी में मिला दे. इस मास्क का प्रयोग करने से पहले बालों को धो कर अच्छे से सुखा ले. यह मास्क पूरी रात लगा रहने दे. आप चाहे तो बालों में तौलियां भी लपेट सकते हैं. अगले दिन सुबह आप बालों को धो सकते हैं. इसे हफ्ते में कम से कम दौ बार लगाए. 

* एक केले को लेकर उसे मसल ले. अब इसे अंडे की जर्दी में मिलाकर मास्क बना ले. इस मास्क को बालों में आधे घंटे तक लगा कर रखे. इसके बाद हलके गुनगुने पानी से बालों को धो ले. इसे हफ्ते में दौ बार लगाएंगे तो बालों का गिरना कम हो जायेगा. 

नैचरल तरीके से बनाएं खुद को सुंदर, अपनाएं ये टिप्स

रूखे बालों में अंडे से लाएं नमी, बन जायेंगे ऐसे

आपके लुक को कम्पलीट करेंगे ये नेकलेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -