रूखे बालों में अंडे से लाएं नमी, बन जायेंगे ऐसे

रूखे बालों में अंडे से लाएं नमी, बन जायेंगे ऐसे

सूखे बालो के कारण हर कोई परेशान रहता है. इससे आपका लुक अच्छा नहीं दीखता. बालों में नमी बनाए रखने के लिए और उत्तम बनाने के लिए अंडे की सफेदी का उपयोग करना सही है. इससे एप बल खूबसूरत और नमि युक्त बने रहेंगे. इसके लिए आपको अंडे का इस्तेमाल करना होगा जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. 

एक कटोरी में दो अंडे की सफेदी लें और इसमे चार बड़े चम्मच पानी डालें. झाग आने तक एक चम्मच से इसे हिलायें. अब इस मिश्रण को पूरे बालों पर (खासकर लटो और छोर) पर लगायें. 30 से 40 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर सादे पानी और एक हल्के शैम्पू से धो लें. रूखे बालों से छुटकारा मिलेगा.

यदि आपको अंडे से परहेज है तो आप केला एवं एवोकैडो को भी ट्राई कर सकती है. केले से बालों में लचीलापन बढ़ता है, जब कि एवोकैडो बालों को नम रखने के लिए जाना जाता है. एवोकैडो, बालों में पानी की मात्रा को नियंत्रित करता है और बालों के रोम में बरकरार रखता है. 

एक पका हुआ केला और दो परिपक्व एवोकैडो एक कटोरी में ले. उन्हें अच्छे से मिलायें ताकि कोई गांठ ना हो. गांठों से मुक्त चिकना पेस्ट पाने के लिए आप एक ब्लेंडर में उन्हें मिला सकते हैं. अपने बालों पर इस मिश्रण को फैलायें और एक शॉवर कैप लपेटें. 20 से 30 मिनट के लिए छोड़ दें, और फिर सादे पानी और एक हल्के शैम्पू से धो लें. 

डीप नैक ब्लाउज पहनें तो इन बातों को ध्यान में रखकर, नहीं हटेंगी नज़रें

ऑफिस में भी पहन सकती हैं ये स्टाइलिश कुर्ते

अपने लिए ले रही है स्लीवलेस ड्रेस तो पहले जान लें ये बातें