नैचरल तरीके से बनाएं खुद को सुंदर, अपनाएं ये टिप्स

नैचरल तरीके से बनाएं खुद को सुंदर, अपनाएं ये टिप्स

इस दौड़ भाग भरी जिंदगी में आपकी सुंदरता कहीं खोने लगती है. स्किन की खूबसूरती बरक़रार रखने के लिए आपको कई तरह की क्रीम इस्तेमाल करनी पड़ती है. इसमें आपका काफी खर्च भी होता है और ये लम्बे समय तक बरक़रार भी नहीं रहती. एक अच्छा सौंदर्य अच्छे स्वास्थ्य की भी निशानी है. लेकिन आज आपको कुछ ऐसे सिंपल टिप्स दे रहे जिन्हे आप अपनी रोजाना की लाइफ में अपनाएंगे तो आपका सौंदर्य हमेशा बना रहेगा. नैचरल टिप्स से आपके चेहरे के ग्लो हमेशा बना के रखें. 

* पानी पियें: पानी पीना स्वास्थ्य के साथ साथ अच्छी स्किन के लिए भी जरुरी है. हमारा शरीर सांस के द्वारा विषैले तत्व हमारे शरीर में इकठ्ठा कर लेता है और इसको बाहर निकालने के लिए उचित मात्रा में पानी पीना चाहिए.

* पूरी नींद: नींद हमारे शरीर के लिए कितनी आवश्यक है. अच्छी नींद ना ले पाने का सीधा असर आपके सौंदर्य पर दिखाई देता है. सूजी हुई आँखे, निस्तेज सा चेहरा, ये सब ख़राब नींद के कारण ही तो है.

* कम्प्यूटर पर काम: अगर आप सारे दिन कंप्यूटर के बैठ कर काम करते हैं तो आपकी आँखें बहुत थकी हुई नजर आने लगती है. अपनी आँखों को आराम देने के लिए उन पर खीरे को काटकर लगाने से बहुत ज्यादा आराम मिलता है. 

लड़कियों के पर्स में हमेशा होनी चाहिए ये काम की चीज़ें

आपके चेहरे की सुंदरता को बढ़ाएगा टमाटर

पतली कमर पाने के लिए आपको करने होंगे ये उपाय, दिखेंगी सेक्सी