नारियल तेल में मिलाएं कपूर और पाएं 5 जादुई उपाय..

नारियल तेल में मिलाएं कपूर और पाएं 5 जादुई उपाय..

नारियल तेल वैसे तो आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकता है, लेकिन इसके फायदे लोग नहीं जानते. ये सेहत और त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है. लेकिन कपूर के साथ नारियल तेल का मेल किसी जादू से कम असर नहीं करता. अगर आपको अधिक फायदे छाइये तो नारियल के तेल में कपूर मिलाकर लगाएं. इसके आपको स्किन के फायदे भी होते हैं, बालों के लाभ भी और चेहरे की परेशानी भी दूर होती है. आइये जानते हैं इसके 5 फायदे. 

* डैंड्रफ - बालों में डैंड्रफ से परेशान हैं, तो नारियल तेल में जरा सा कपूर मिलाएं और सिर की त्वचा पर ऊंगलियों के पोरों से मालिश करें. जल्दी ही आपकी यह समस्या भी हल हो जाएगी.

* झाइयां - त्वचा पर किसी तरह के दाग या झाइयां होने पर आप नारियल तेल में कपूर डालकर मसाज कर सकते हैं. यह त्वचा की हर समस्या के लिए एक बढ़िया समाधान है.

* खुजली - त्वचा में खुजली होने पर यह तरीका बहुत ही जल्द असर करता है. बस त्वचा पर इसकी अच्छी तरह से मसाल करें और सभी सूक्ष्म बैक्टीरिया के साथ -साथ खुजली से भी निजात पाएं. 

* एलर्जी - त्वचा पर किसी भी तरह की एलर्जी हो या फिर फंगस, नारियल के तेल में कपूर को मिक्स करें और संबंधित स्थान पर लेप करें. एक ही बार प्रयोग से आप इसका प्रभाव देख सकते हैं.

* पिंपल्स - त्वचा पर किसी भी कारण से होने वाले पिंपल्स पूरी त्वचा पर फैलकर उसे खराब कर सकते हैं. इसपर नारियल तेल और कपूर का लेप लगाएं और खुद असर देखें कि पिंपल्स कम होते जाएंगे.

ऑयली स्किन के लिए ट्राई करें होममेड फेस पैक, मिलेगा छुटकारा

चिकन पॉक्स के दाग को हमेशा के लिए कहें Bye, अपनाएं घरेलु तरीके

जूतों से हो रहे छाले तो इन घरेलु तरीकों से पाएं निजात