ऑयली स्किन के लिए ट्राई करें होममेड फेस पैक, मिलेगा छुटकारा

ऑयली स्किन के लिए ट्राई करें होममेड फेस पैक, मिलेगा छुटकारा

ऑइली स्किन कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स का कारण बनती है. इसके कारण आपको पिम्पल जैसी परेशानी होने लगती है. लेकिन आपको ये भी बता दें ऑइली स्किन से आपको काफी फायदे भी होते हैं. वहीं अगर अधिक ऑयली स्किन हो रही है तो उससे छुटकारा पाने का तरीका है जिसके बारे में आपको बता दें. जानते हैं घरेलु फेस पैक के बारे में जिससे आपको मदद मिलेगी.  

पुदीना और शहद 
अगर ऑइली स्किन के साथ-साथ आप मुहांसों से भी परेशान हैं तो थोड़ी सी पुदीने की पत्तियां और शहद लें. पत्तियों को पीस लें. इसमें शहद मिलाकर एक पेस्ट बनाएं. इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. इसके बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. 
 
नींबू और शहद 
नींबू आपके चेहरे को ब्लीच करके टैनिंग से छुटकारा देने में मदद करता है. पहले अपने चेहरे पर नींबू का रस लगाएं. इससे आपको थोड़ी सिरहन महसूस हो सकती है लेकिन इसे धोएं नहीं. स्किन पर नींबू अपना काम कर रहा है. अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो नींबू के रस में थोड़ा सा गुलाब जल मिला सकती हैं. इसके बाद चेहरे पर शहद लगा लें. कुछ देर तक इसे छोड़ दें और फिर चेहरा साफ पानी से धो लें. 

मुल्तानी मिट्टी फेसपैक 
ऑइली स्किन के लिए मुल्तानी मिट्टी का फेसपैक काफी फायदेमंद होता है. आपको बताते हैं कि मुल्तानी मिट्टी के फेसपैक को कैसे बनाना है. एक बर्तन में मुल्तानी मिट्टी लें. उसमें थोड़ा सा गुलाब जल और नींबू का रस मिलाएं. इन्हें अच्छे से मिलाकर एक पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को आंख और होंठ को छोड़कर अपने पूरे चेहरे पर अच्छे से लगाएं. इसे 15 मिनट तक छोड़ दें. 15 मिनट बाद चेहरा अच्छे से धो लें और साफ तौलिए से पोछें. 

बालों को अनेक फायदे देता आंवला, ऐसे करें उपयोग

आँखों के फायदेमंद है कैस्टर ऑइल, जानें इसके लाभ

आपके भी टूटते हैं नाख़ून तो जान लें इनके कारण