कोको गॉ WTA फाइनल्स से हुई बाहर
कोको गॉ WTA फाइनल्स से हुई बाहर
Share:

अमेरिका की कोको गॉ राउंड रॉबिन मुकाबले में डारिया कासात्किना से 6 .7, 3 . 6 से हारकर WTA फाइनल्स से बाहर हो गई इससे सेमीफाइनल में पहुंचने की उनकी उम्मीदें भी ध्वस्त हो चुकी है। विश्व की शीर्ष खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने कैरोलिन गार्सिया को 6 . 3, 6 . 2 से मात दी है और यह 11 मैचों में उनकी 9वीं जीत थी । स्वियातेक ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में स्थान बना ली । छठे नंबर की खिलाड़ी गार्सिया का सामना अब आठवें नंबर की कासात्किना से होने वाला है। 

इसके पहले खबरें थी कि स्वियातेक 10,365 अंक के साथ महिला एकल रैंकिंग के शीर्ष पर बरकरार हैं और वह जबूर से 5,275 अंकों की बढ़त बना चुके है, जो बीते 7 वर्षों में नंबर एक और दो के मध्य सबसे बड़े अंकों का अंतर है। इससे पहले सेरेना विलियम्स ने 31 अगस्त, 2015 के सप्ताह में 6,591 अंकों की बढ़त हासिल कर ली थी।

अमेरिका की युवा सनसनी कोको गफ यूएस ओपन में क्वाटर्रफाइनल तक पहुंचने के उपरांत इस हफ्ते पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचीं। वह टूर्नामेंट से पहले  वर्ल्ड रैंकिंग में 12वें स्थान पर थीं जबकि अब वह 8वें स्थान पर हैं। बीते वर्ष की US ओपन चैंपियन ब्रिटेन की एमा रादुकानू 11वें नंबर से गिरकर 83वें नंबर पर आ चुकी हैं, जबकि 2021 US ओपन की फाइनलिस्ट कनाडा की लेयला फर्नांडीज रैंकिंग में 26वें स्थान से गिरकर 40वें स्थान पर आ चुकी हैं। चेक गणराज्य की कैटरीना सिनियाकोवा इस सप्ताह की महिला युगल रैंकिंग में अपनी साथी बारबरा क्रेजसिकोवा के साथ US ओपन खिताब जीतने के उपरांत नंबर एक पर लौट आईं, जबकि क्रेजसिकोवा अब नंबर 2 पर हैं। यह महिला युगल की शीर्ष रैंकिंग पर सिनियाकोवा का 63वां सप्ताह है।

दिल्ली के सामान्य से परिवार में जन्मा लड़का, कैसे बना क्रिकेट जगत का 'किंग कोहली' ?

'कोहली ने 100 फीसद फेक फील्डिंग की थी..', टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर का कबूलनामा

T20 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में पहुंची न्यूज़ीलैंड ! आयरलैंड को 35 रनों से दी मात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -