T20 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में पहुंची न्यूज़ीलैंड ! आयरलैंड को 35 रनों से दी मात
T20 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में पहुंची न्यूज़ीलैंड ! आयरलैंड को 35 रनों से दी मात
Share:

मेलबर्न: T20 वर्ल्ड कप 2022 में न्यूजीलैंड टीम ने सुपर-4 में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. उसने शुक्रवार (4 नवंबर) को खेले गए मैच में आयरलैंड को 35 रनों से मात दी है. हालांकि, अब भी इस ग्रुप-1 के दो मुकाबले बाकी है, जिसके बाद ही दो सेमीफाइनलिस्ट टीमों का नाम पक्के तौर पर सामने आ पाएगा. आयरलैंड को मात देने के साथ ही न्यूजीलैंड टीम के 7 पॉइंट हो गए हैं. इसके साथ ही वह अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गई है. उसका नेट रनरेट भी बेहतरीन है. 

अब उसे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से टक्कर मिल सकती है. यह दोनों टीमें अगर चमत्कार करते हुए बेहद ही अच्छे नेट रनरेट से मुकाबले जीतती हैं, तब न्यूजीलैंड को बाहर कर पाएंगे. हालांकि इसकी संभावना काफी कम है. मैच में न्यूजीलैंड टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी की. इस दौरान सलामी बल्लेबाज़ फिन एलेन (32) और डेवॉन कॉन्वे (28) ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी. इसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने तीसरे नंबर पर आकर 35 गेंदों पर 61 रनों की आतिशी पारी खेली. बीच में डेरेल मिचेल ने 21 बॉल पर 31 रन ठोंक दिए. इस प्रकार न्यूजीलैंड टीम ने 6 विकेट पर 185 रनों का स्कोर खड़ा किया.

वहीं, आयरलैंड की तरफ से गेंदबाजी में तेज गेंदबाज़ जोशुआ लिटल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने इस वर्ल्ड कप की दूसरी हैट्रिक अपने नाम की. जोशुआ ने केन विलियमसन, जिमी नीशम और मिचेल सेंटनर को पवेलियन का रास्ता दिखाया. बता दें कि मुकाबले में जोशुआ ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट झटके. वहीं, 186 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी आयरलैंड टीम की शुरुआत भी अच्छी रही थी. पॉल स्टर्लिंग ने 27 बॉल पर 37 रन बनाए. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज़ और कप्तान एंड्रयू बालबिरनी ने 25 बॉल पर 30 रन बनाए. लेकिन, इन दोनों के अतिरिक्त कोई बल्लेबाज नहीं चल पाया और आयरलैंड 9 विकेट पर महज 150 रन ही बना पाई. इस तरह उसने 35 रनों से मुकाबला गंवा दिया. कीवी टीम की तरफ से लोकी फर्गक्यूसन ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए.

न्यूज़ीलैंड के 3 धाकड़ बल्लेबाज़ों को भेजा पवेलियन, आयरलैंड के गेंदबाज़ की शानदार हैट्रिक

'ऋषभ पंत को T20 वर्ल्ड कप में नहीं खिलाना हास्यपद..', ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने टीम इंडिया पर उठाए सवाल

‘…भारत को हराने पर जिम्बाब्वे के लड़के से शादी करूँगी: इस एक्ट्रेस ने किया एलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -