MNREGA मजदूरों को मिली बड़ी राहत, सीएम योगी ने खाते में डाले 225 करोड़ रुपये

लखनऊः कोराना महामारी के चलते देश को 17 मई तक के लिए लॉकडाउन जारी है। लॉकडाउन के चलते मजदूरों को अपनी रोजी-रोटी चलाने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (MGNREGA) के लाभार्थियों को 225.39 करोड़ रुपये राशि डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर के माध्यम से दी है। सीएम योगी ने अपने दफ्तर में मीटिंग के दौरान यह मानदेय की धनराशि ट्रांसफर की।

इससे पहले सीएम योगी ने पीएम मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान प्रवासी मजदूरों को चुनौती बताते हुए कहा कि उनकी सरकार इसे स्वीकार करते हुए उन्हें नौकरी और रोजगार देने की तैयारी कर रही है। अब तक नौ लाख से अधिक कामगारों और मजदूरों को घर में ही क्वारंटाइन में भेजा गया है। इसमें से सात लाख मजदुर आइसोलेशन की अवधि पूरी कर चुके हैं। सरकार अब उन्हें नौकरी और रोजगार देने की तैयारी कर रही है।

सीएम योगी ने कहा कि बीते चार दिन में तीन लाख से अधिक लोग बसों और ट्रेनों से उत्तर प्रदेश आए हैं। निकट भविष्य में 10 लाख से अधिक  लोग और आने हैं। 20 लाख लोगों को रोजगार देने की तैयारी के लिए योगी रकार श्रम सुधार लेकर आई है। सीएम योगी ने कहा कि श्रम सुधार करना और उसे लागू करना आवश्यक था। ये उन्हीं जगह लागू किए जाएंगे, जहां नई यूनिट लगेंगी। 

हिजबुल मुजाहिद्दीन : आखिर कौन है डॉक्‍टर सैफ ?

ममता बनर्जी को मिला पत्र, जानलेवा कोरोना को लेकर लिखी थी यह बात

सरकार ने किसानों के खातों में डाले 18 हज़ार करोड़, इस तरह चेक करें अपने अकाउंट का बैलेंस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -