हर घर बिजली के बहाने सीएम योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना, बोले- पहले की सरकारों में...
हर घर बिजली के बहाने सीएम योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना, बोले- पहले की सरकारों में...
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने आज यानी शनिवार (30 जुलाई) को ऊर्जा दिवस और बिजली महोत्‍सव में नाम लिए बगैर समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि पहले (सपा के कार्यकाल में) केवल 4 जिले VIP हुआ करते थे। अब राज्य के प्रत्येक शहर और गांव को VIP बनाना है।

इस अवसर पर लखनऊ के लोकभवन में आयोजित किए गए कार्यक्रम में उन्‍होंने दो हजार करोड़ रुपए से ज्यादा लागत वाले 17 विद्युत उपकेंद्रों का लोकार्पण और शिलान्‍यास किया। उन्‍होंने कहा कि 2017 में भाजपा की सरकार बनने से पहले यूपी में लगभग 1.21 लाख गांव ऐसे थे, जहां आज़ादी के बाद से बिजली पहुंच नहीं सकी थी। हमारी सरकार ने सौभाग्य योजना के तहत 1.43 करोड़ गरीब परिवारों को मुफ्त  बिजली कनेक्शन देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि छूटे हुए तमाम घरों को बिजली देने का कार्य करना है।

सीएम योगी ने कहा कि देश के प्रत्येक शहर और गांव को ऊर्जा के क्षेत्र में VIP बनाना है। पहले राज्य के चार जिले ऊर्जा के लिए VIP हुआ करते थे। ऊर्जा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बिलिंग, कलेक्शन बढ़ाकर ऊर्जा विभाग को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम करें।  सीएम योगी ने शनिवार को लोकभवन में 2000 करोड़ से ज्यादा की लागत से बनाए गए 17 विद्युत उपकेन्दों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इन नए उपकेंद्रों के शुरू होने से दर्जनों जिलों में बिजली आपूर्ति बेहतर होगी। उन्‍होंने कहा कि सरकार बचे हुए प्रत्येक घर तक बिजली पहुंचाएगी। 

यूपी: स्कूल बैग में छिपा बैठा था सांप, बच्चे ने जैसे ही खोला..

दिल्ली की पुरानी शराब नीति एक अगस्त से फिर से लागू : सिसोदिया

इटली की अर्थव्यवस्था में लगातार हो रही वृद्धि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -