ममता को सीएम योगी की सलाह, कहा- जय श्री राम के नारे के लिए किसी को मजबूर नहीं किया जा रहा
ममता को सीएम योगी की सलाह, कहा- जय श्री राम के नारे के लिए किसी को मजबूर नहीं किया जा रहा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा है कि किसी को भी 'जय श्री राम' कहने को विवश नहीं किया जा रहा और इस प्रकार के नारों में बुरा मानने की कोई बात नहीं है. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ऐसे नारे लगने के बाद कोलकाता में एक कार्यक्रम को संबोधित करने से मना कर दिया था.

सीएम बनर्जी ने शनिवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में तब बोलने से इनकार कर दिया जब पीएम मोदी की उपस्थिति में वहां 'जय श्री राम' के नारे लगाए गए. महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी की 125वीं जयंती मनाने के लिए कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित किए गए कार्यक्रम में बनर्जी अपना भाषण शुरू करने मंच पर खड़ी हुईं तभी भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने जय श्री राम का नारा लगाया.

सीएम योगी ने कहा कि, 'अगर कोई जय श्री राम कहता है, तो इसमें बुरा मानने की कोई बात नहीं है क्योंकि यह तो एक तरह का अभिवादन है.'' उन्होंने कहा कि,''अगर कोई नमस्कार या जय श्री राम कहता है तो यह उनके शिष्टाचार को प्रदर्शित करता है.'' 'जय श्री राम' के नारे लगने के बाद बनर्जी के सभा को संबोधित करने से इनकार के संबंध में एक सवाल के जवाब में योगी ने कहा कि, ''हम किसी को भी बोलने के लिए विवश नहीं कर रहे. किन्तु अगर कोई जय श्री राम कहता है तो इसमें बुरा लगने जैसा कुछ नहीं है.''

इंडियानापोलिस में सामूहिक गोलीबारी में पांच लोग की हुई मौत

'किसानों के साथ निम्न स्तर की साजिश कर रही है भाजपा...' अखिलेश यादव का आरोप

राहुल गांधी का वार, कहा- पीएम मोदी की वजह से एक कमजोर और विभाजित भारत बन गया देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -