भदोही को मिला न्यू ईयर गिफ्ट, सीएम योगी ने दी 197 करोड़ की सौगात
भदोही को मिला न्यू ईयर गिफ्ट, सीएम योगी ने दी 197 करोड़ की सौगात
Share:

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने साल के अंतिम दिन भदोही पहुंचकर कारपेट एक्सपो मार्ट समेत 197.21 करोड़ के 15 प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने लगभग आधा घंटा जनसभा को संबोधित किया, जहां विपक्षी पार्टियों को उन्होंने जमकर घेरा।

सीएम योगी ने गुरुवार को कहा कि कारपेट एक्सपो मार्ट के जरिए दुनिया भर के कालीन बाजार को भदोही लेकर आएंगे। कालीन बुनकरों के हुनर का अभिनंदन करते हुए सीएम योगी ने कहा कि उद्द्यमियों और हस्तशिल्पियों के दम पर ही भदोही पूरे देश के कालीन निर्यात की 80 प्रतिशत हिस्सेदारी रखता है। यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि है। इससे भदोही का नाम विश्वभर में गर्व से ऊंचा हुआ है। सीएम योगी ने आगे कहा कि 2014 तक किसानों को सम्मान निधि क्यों प्राप्त नहीं हुई। आयुष्मान योजना, एक जिला-एक उत्पाद (ODOP), स्वरोजगार योजना, महिला सुरक्षा आदि के लिए काम क्यों नहीं किए गए। 

इसके बाद खुद ही जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा कि क्योंकि पिछली सरकारों के एजेंडे में किसान, मजदूर, महिलाएं, युवा नहीं थे, बल्कि जातिवाद, क्षेत्रवाद, परिवारवाद के एजेंडे पर कार्य किया जा रहा था। उन्होंने आगे कहा कि एक जिला-एक उत्पाद योजना के तहत स्थानीय स्तर की विशिष्ट पहचान को और मजबूत बनाने की कोशिश की जा रही है।

दूसरी बार पिता बने 'रिंकिया के पापा', मनोज तिवारी के घर आई नन्ही पारी

1 जनवरी को 6 राज्यों में 'लाइट हाउस' परियोजना का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

हाई कोर्ट के जजों में लॉ मिनिस्ट्री ने शुरू की अहम भूमिका


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -