लव जिहाद के मामलों पर सख्त हुए सीएम योगी, दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश
लव जिहाद के मामलों पर सख्त हुए सीएम योगी, दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में इन दिनों लव जिहाद का मुद्दा गरमाया हुआ है. सूबे के कानपुर,लखीमपुर खीरी, बलरामपुर समेत अनेक जिलों से आ रही महिला उत्पीड़न और लव जिहाद की ख़बरों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. वहीं इस मुद्दे को लेकर काफी समय से संघर्ष कर रहे विश्व हिन्दू परिषद (VHP) की इच्छा है कि इसे रोकने के लिए सख्त कानून बनाया जाए.

लव जिहाद के मामले बढ़ता देख सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से ऐसी वारदातों को रोकने के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं. हाल के कुछ दिनों में मेरठ, खीरी, कानपुर में लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी के मुताबिक, सीएम योगी ने महिला उत्पीड़न और लव जिहाद मामलों को तेज गति से और कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है. मेरठ, कानपुर व लखीमपुर खीरी में बीते दिनों लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाने की बातें सामने आयी हैं.

कानपुर के विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के प्रांत संगठन मंत्री मधुराम मिश्रा ने कहा है कि, लव जिहाद का मामला काफी पुराना है. इसे लेकर एक गिरोह एक्टिव है. उन्होंने बताया कि कानपुर, फरूर्खाबाद, झांसी, इटावा, हमीरपुर, ललितपुर, फतेहपुर, हर जिले में कुछ न कुछ मामले मिले हैं. लोग हमारे संपर्क में हैं. इसे लेकर हम लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस के वकील और राजद नेता के घर बदमाशों ने की अंधाधुंध फायरिंग

अब भी वेंटीलेटर पर प्रणब मुखर्जी, सेहत में कोई सुधार नहीं

जम्मू कश्मीर के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -