हमेशा निशाने पर रहने वाली UP पुलिस योगी राज में हुई सख्त
हमेशा निशाने पर रहने वाली UP पुलिस योगी राज में हुई सख्त
Share:

उत्तरप्रदेश : उत्तरप्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर यूपी पुलिस हमेशा कानून व्यवस्था को लेकर निशाने पर रहती है लेकिन योगी सरकार आने के बाद यूपी पुलिस का मिजाज बदला हुआ. सूबे के नित नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस के हाथ खुले कर दिए है और अपराधियों पर कड़ा रुख अख्तियार करने के निर्देश दिए है. इसके बाद से ही यूपी पुलिस को कई बड़े मामले का खुलासा करने में एक के बाद एक सफलता मिल रही है.

मथुरा ज्वैलर हत्याकांड का खुलासा : सोमवार रात मथुरा में 2 सर्राफा व्यापारियों की हत्या और लूट का मामला सड़क से लेकर सदन तक गरमाया हुआ था. इस मामले को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार और प्रदेश की कानून व्यवस्था पर जमकर निशाना साधा. आम जनता सीधे सीधे पुलिस पर आरोप लगा रही थी. ऐसे में पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश करते हुए 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

'कारोबारी को किडनैपर से मुक्त कराया :  ग्लास इंडस्ट्री के मालिक संजय मित्तल को ऑफिस जाते समय बन्दूक की नोक पर कुछ बदमाशों ने अगवा कर लिया था. इस घटना के बाद एक बार फिर कानून व्यवस्था पर उंगलिया उठने लगी. लेकिन यूपी पुलिस ने महज 6 घंटे के भीतर कारोबारी संजय मित्तल को किडनैपर से छुड़ा लिया और एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद सीएम योगी का पहला टारगेट था अपराधियों पर नकेल कसना जिसके लिए वह एक ऐसे डीजीपी की तलाश में थे जो ईमानदार और सख्ती के लिए जाना जाता हो. लिहाजा योगी सरकार ने तेज तर्रार सुलखान सिंह को डीजीपी नियुक्त किया था. सुलखन सिंह की गिनती प्रदेश के ईमानदार अफसरों में की जाती हैं. सुलखान अपनी सख़्ती के लिए भी मशहूर हैं.

पुलिस के मामले में योगी सरकार नहीं करती हस्तक्षेप : अक्सर पुलिस की शिकायत रहती है कि अपराधियों को बचाने में राजनीतिक लोग दखलंदाजी करती है. लेकिन इस बार सूबे की पुलिस का खाना है कि पूर्व सरकार की तुलना में वर्तमान सरकार दखल नहीं देती है जिससे उनका काम प्रभावित नहीं होता है.

किडनैपर के चंगुल से कारोबारी संजय मित्तल हुए आज़ाद, एक आरोपी गिरफ्तार

विधानसभा में अखिलेश ने योगी के एंटी रोमियो पर निशाना साधा

Video: मथुरा लूट-हत्या का लाइव वीडियो आया सामने

इधर योगी ने विधानसभा में अपराध को लेकर सफाई दी, उधर 8वी की छात्रा से हुआ चलती कार में गैंगरेप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -