'मैं आपका दुसरा बेटा..', सिर्फ मिठाई बांटने पर जिस 'बाबर' को भीड़ ने मार डाला, उनकी माँ से बोले सीएम योगी
'मैं आपका दुसरा बेटा..', सिर्फ मिठाई बांटने पर जिस 'बाबर' को भीड़ ने मार डाला, उनकी माँ से बोले सीएम योगी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में पीट-पीटकर मार डाले गए बाबर अली की माँ से राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फोन पर बात की। बाबर की मौत पर संवेदना प्रकट करते हुए सीएम योगी ने बाबर की माता जैबुननिशा से कहा कि, 'मैं आपका दूसरा बेटा हूँ।' साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन भी दिया। बता दें कि यूपी चुनाव में भाजपा की जीत पर मिठाई बाँटने से गुस्साए लोगों ने बाबर को मार डाला था।

सीएम योगी ने बाबर अली की पत्नी फातिमा से भी बात की और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया। इसके साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवार को 2 लाख रुपए का मुआवजा देने की भी घोषणा की। इस बीच यूपी पुलिस ने सोमवार (28 मार्च 2022) को इस मामले के दो आरोपित अज़ीमुल्लाह और सलमा को भी अरेस्ट किया है। ताहिद और आरिफ की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बाबर के क़त्ल के मामले में लापरवाही बरतने को आरोप में SHO पर कार्रवई करते हुए उनका ट्रांसफर पुलिस लाइन में कर दिया गया है। रामकोला थाना प्रभारी पर इल्जाम है कि शिकायत के बाद भी उन्होंने लापरवाही दिखाई और पीड़ित को सुरक्षा प्रदान नहीं की थी। इस मामले में बाबर अली की पत्नी फातिमा ने आरोपितों के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई थी।

क्या है पूरा मामला ?

कुशीनगर जिले के अंतर्गत आने वाले कटघरही गाँव के निवासी बाबर भाजपा समर्थक थे और यूपी चुनावों में भाजपा का प्रचार भी कर रहे थे। बाबर के परिजनों के अनुसार, चुनाव के दौरान बाबर भाजपा के पक्ष में प्रचार कर रहे थे। उन्होंने 10 मार्च को परिणाम घोषित होने के बाद मिठाई भी बाँटी थी। मुस्लिम होने के बाद भी भाजपा को समर्थन देना उनके पट्टीदारों को नाराज़ कर गया और मौका देख उन्होंने बाबर को बुरी तरह पीट दिया। बताया जा रहा है कि 20 मार्च को जब उन पर हमला किया गया, तब उन्होंने जय श्रीराम का नारा लगा दिया था। इसी को सुनकर उनके आसपास रहने वाले उनके कुश रिश्तेदार भी आगबबूला हो गए और अजीमुल्लाह, आरिफ, ताहिद, परवेज ने साथियों के साथ मिलकर उनपर हमला कर दिया। जब अपनी जान बचाने के लिए बाबर छत पर भागे, तो कट्टरपंथी वहाँ भी पहुँच गए और बुरी तरह पीटने के बाद उन्हें छत से फेंक दिया, जिससे उनकी मौत हो गई।

मुआवज़ा मांग रहे किसानों पर AAP सरकार की पुलिस ने बरसाई लाठियां, प्रशसान बोला- झूठ बोल रहे किसान

असम और मेघालय में 50 वर्षों से चला आ रहा विवाद सुलझा, अमित शाह ने कराया ऐतिहासिक समझौता

पंजाब में हार के बाद सिद्धू को भाव नहीं दे रहा गांधी परिवार, नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -