उत्तर प्रदेश में विपक्ष के गठबंधन को झटका, निषाद पार्टी करेगी भाजपा का समर्थन
उत्तर प्रदेश में विपक्ष के गठबंधन को झटका, निषाद पार्टी करेगी भाजपा का समर्थन
Share:

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रिय लोक दल (रालोद) गठबंधन को तगड़ा झटका लगा है। सपा से सम्बन्ध तोड़ने वाली और उपचुनाव में गोरखपुर लोकसभा सीट पर कब्जा करने वाले निषाद पार्टी का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में विलय हो गया है।

सूत्रों के अनुसार, प्रवीण निषाद को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गोरखपुर लोकसभा सीट से आम चुनाव में प्रत्याशी बना सकती है। निषाद पार्टी के संस्थापक संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद ने जेपी नड्डा की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता हासिल की है। आपको बता दें कि गत वर्ष हुए उपचुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ के किले में सपा-बसपा-निषाद पार्टी ने गठबंधन कर भाजपा को मात दी थी। इस लोकसभा सीट पर सीएम योगी काफी समय तक सांसद रहे थे। 

प्रवीण निषाद ने दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। इस दौरान भाजपा नेता जेपी नड्डा ने प्रवीण निषाद का पार्टी में स्वागत किया। वहीं दूसरी ओर इससे उत्तर प्रदेश में विपक्ष के गठबंधन को बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि प्रवीण निषाद का गोरखपुर में अच्छा जनाधार है, जो की गठबंधन की मुश्किलें बढ़ा सकता है। वहीं भाजपा के लिए इसे खुशखबर माना जा रहा है।

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: सुप्रीम कोर्ट से हार्दिक पटेल को तगड़ा झटका

प्रियंका गाँधी को स्कर्ट वाली बाई कहने पर मचा घमासान, अब चुनाव आयोग लेगा एक्शन

गांधीनगर सीट: अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, सीजे चावड़ा को बनाया उम्मीदवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -