न घर- न जमीन, लेकिन रिवॉल्वर और राइफल रखते हैं.., जानिए कितनी है योगी आदित्यनाथ की संपत्ति
न घर- न जमीन, लेकिन रिवॉल्वर और राइफल रखते हैं.., जानिए कितनी है योगी आदित्यनाथ की संपत्ति
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पहली दफा विधानसभा चुनाव में उतर रहे हैं. शुक्रवार को उन्होंने गोरखपुर शहर से नामांकन दायर कर दिया. नामांकन के दौरान दाखिल किए गए हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति की जानकारी भी दी है. इसमें उन्होंने बताया है कि उनके पास 1.54 करोड़ रुपये की संपत्ति है. सीएम योगी ने ये भी बताया है कि उनके ऊपर एक भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है.

सीएम योगी आदित्यनाथ के हलफनामे के अनुसार, उनके पास कुल 1 करोड़ 54 लाख 94 हजार 54 रुपये की प्रॉपर्टी है. इसमें 1 लाख रुपये नकद है. इससे पहले 2017 में जब योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद का चुनाव लड़ा था, तब उन्होंने अपनी संपत्ति 95.98 लाख रुपये दर्शाई थी. 5 साल में उनकी संपत्ति में 60 लाख रुपये का इजाफा हुआ है. सीएम योगी के दिल्ली, लखनऊ और गोरखपुर की 6 जगहों पर अलग-अलग बैंकों में 11 खाते हैं. इन बैंक खातों में 1 करोड़ 13 लाख 75 हजार रुपये से अधिक जमा हैं. 

सीएम योगी के पास भूमि या घर नहीं है. मगर उनके पास नेशनल सेविंग स्कीम्स और बीमा पॉलिसियों के माध्यम से 37.57 लाख रुपये हैं. उनके पास 49 हजार रुपये के सोने के कुंडल हैं. इनका वजन 20 ग्राम है. साथ ही योगी सोने की चेन में रुद्राक्ष माला पहनते हैं, जिसका मूल्य 20 हजार रुपये है. इस चेन का वजन 10 ग्राम है. सीएम योगी के पास एक 12 हजार रुपये का एक मोबाइल फोन है. पिछली बार योगी ने अपने पास दो कार होने की जानकारी दी थी, मगर इस बार उनके पास एक भी कार नहीं है. बता दें कि योगी आदित्यनाथ अपने साथ हथियार भी रखते हैं. उनके पास 1 लाख रुपये की रिवॉल्वर और 80 हजार रुपये की राइफल है.

सुप्रीम कोर्ट की जांच में सहयोग क्यों नहीं कर रहे Pegasus से जासूसी का आरोप लगाने वाले ?

एक देश-एक कानून, देश में कब लागू होगा UCC ? मोदी सरकार ने संसद में दिया जवाब

केंद्र पर राहुल गांधी का आरोप, कहा- देश को बांटा जा रहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -