दिल्ली में अमित शाह से मिले सीएम योगी, उत्तर प्रदेश के हालातों पर हुई चर्चा
दिल्ली में अमित शाह से मिले सीएम योगी, उत्तर प्रदेश के हालातों पर हुई चर्चा
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के लिए उनके नई दिल्‍ली स्थित आवास पर पहुंचे। माना जा रहा है दोनों की मुलाकात के दौरान उनके बीच उत्तर प्रदेश के हालात को लेकर चर्चा हुई। बता दें कि न्‍यायिक सुधार को लेकर नई दिल्‍ली विज्ञान भवन में आयोजित मुख्‍यमंत्रियों और मुख्‍य न्‍यायाधीशों के संयुक्‍त सम्‍मेलन में शामिल होने के लिए CM योगी दिल्ली प्रवास पर हैं। 

उल्लेखनीय है कि छह साल बाद हो रहे इस सम्‍मेलन का नेतृत्व भारत मुख्‍य न्‍यायाधीश (Chief Justice) एन.वी.रमना कर रहे हैं। आज पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने सम्‍मेलन को सम्‍बोधित भी किया है। इस सम्‍मेलन में देश भर के न्‍यायालय परिसरों में नेटवर्क और कनेक्टिविटी, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट्स में मानव संसाधन और कार्मिक नीति की जरूरतें, बेहतर बुनियादी ढांचा, क्षमता निर्माण, कानूनी और संस्‍थागत सुधार, हाई कोर्ट के न्‍यायाधीशों के चयन आदि विषयों पर चर्चा की गई।

इसके साथ ही सम्‍मेलन में संघीय और राज्‍य स्‍तरों पर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के बुनियादी ढांचे के विकासा के लिए विशेष प्रयोजन, राष्ट्रीय न्‍यायिक बुनियादी ढांचा प्राधिकरण और राज्‍य न्‍यायिक बुनियादी ढांचे के निर्माण पर भी विचार विमर्श किया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, देश की बड़ी आबादी न्यायिक प्रक्रिया और निर्णयों को नहीं समझ पाती, इसलिए न्याय को जनता से जोड़ा जाना चाहिए। न्याय जनता की भाषा में होना चाहिए। 

'छोटे उद्योगों को तबाह कर देगा बुलडोज़र, बढ़ेगी बेरोज़गारी..', केंद्र सरकार पर राहुल गांधी का हमला

धर्म की आड़ लेकर ओवैसी ने फिर मुस्लिमों को भड़काया, वायरल वीडियो में देखें क्या-क्या कहा ?

CM नीतीश की इफ्तार पार्टी में शामिल होने के बाद बोले तेजस्वी- 'हर बात को राजनीतिक चश्मे से देखना ठीक नहीं'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -