ब्लड कैंसर से पीड़ित स्टूडेंट की सहायता करेंगे सीएम योगी
ब्लड कैंसर से पीड़ित स्टूडेंट की सहायता करेंगे सीएम योगी
Share:

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी ने ब्लड कैंसर की बीमारी से पीड़ित आईआईटी के एक शोध छात्र को 10 लाख रुपये की सहायता दी है. मुख्यमंत्री योगी ने PGI को छात्र के बेहतर उपचार और हरसंभव सहायता करने का आदेश दिया है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को छात्र के बारे में सूचना सोशल मीडिया से प्राप्त हुई थी. लेकिन शोध छात्र आशीष दीक्षित ब्लड कैंसर जैसी भयंकर बीमारी से पीड़ित है. मुख्यमंत्री योगी ने मानवीय पहल करते हुए आशीष दीक्षित की सहायता के लिए नियमों में रियायत दी. पिता के सरकारी सेवा में होने और स्कॉलरशिप मिलने की वजह से सरकारी सहायता मिलने में मुश्किलें आ रही थी.

सोशल मीडिया से मिली जानकारी मुख्यमंत्री योगी को स्टूडेंट की बीमारी के बारे में सूचना सोशल मीडिया से प्राप्त हुई थी, इस के उपरांत उन्होंने खुद परिवार से संपर्क कर उन्हें आर्थिक सहायता दी. लखीमपुर के वनकर्मी अशोक कुमार दीक्षित का इकलौता बेटा आशीष कुमार दीक्षित पढ़ाई-लिखाई में बेहद अच्छे है. उसका PGI में उपचार चल रहा है. IIT रूड़की के शोध स्टूडेंट आशीष दीक्षित की सहायता के लिए संस्थान के स्टूडेंट्स ने सोशल मीडिया पर कैंपेन शुरू किया था. 

21 सितंबर को उद्योग बंधुओं की बैठक: वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी 21 सितंबर को उद्योग बंधुओं की बैठक करने वाले है. इस बैठक में सीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निवेशकों और औद्योगिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से उनकी समस्याएं सुनने वाले है. बैठक में MSME मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, मुख्य सचिव समेत सभी DM और जिला उद्योग केंद्र के उपायुक्त भी जुड़ने वाले है. लंबे समय के उपरांत हो रही इस बैठक में निवेश बढ़ाने, निवेशकों को सहूलियत देने और प्रदेश की औद्योगिक विकास में उद्योग बंधु की भूमिका पर चर्चा की जाने वाली है. पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ ने इज ऑफ डूइंग बिजनेस को अधिकारियों की बैठक बुलाई थी, जिसमें बिजनेस रिफॉर्म एक्शन प्लान के तहत कुछ सुधार को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए थे. जिसके उपरांत उद्योग बंधुओं के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी उनकी बात सुनेंगे.

बेरोजगारी को लेकर प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना

न्यूयॉर्क में अंधाधुंध गोलीबारी, 2 की मौत, 12 से अधिक जख्मी

MP उपचुनाव: कमलनाथ के रोड शो में भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे, पुलिस ने भांजी लाठियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -