सीएम योगी ने किया पदक विजेताओं का सम्मान, 17 खिलाड़ियों को दिए 31 करोड़
सीएम योगी ने किया पदक विजेताओं का सम्मान, 17 खिलाड़ियों को दिए 31 करोड़
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरठ में जल्द खेल यूनिवर्सिटी पर काम शुरू होगा। सीएम योगी ने कहा खिलाड़ी देश के लिए खेलता है। दिव्यांग खिलाड़ियों ने अपनी शारीरिक दिव्यांगता से परे जाते हुए देश के लिए पदक जीता है। यह देश और राज्य के लिए गर्व की बात है। दरअसल, सीएम योगी गुरुवार को कृषि विवि मेरठ में ओलंपिक और पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान सीएम योगी कई बड़े ऐलान किए। 

सीएम योगी ने सम्मान समारोह में पदक जीतने वाले 17 खिलाड़ियों को मोदीपुरम स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में 31 करोड़ रुपये देकर नवाज़ा। सीएम योगी ने पदक विजेताओं के कोच को 10-10 लाख रुपए देने का ऐलान किया। सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए राज्य के तमाम जिलों से कुल 933 पैरा खिलाड़ी बुधवार को ही मेरठ पहुंच गए थे, जिनमें 840 पुरूष और 93 महिला खिलाड़ी शामिल थे। जबकि 44 खिलाड़ी ऐसे थे, जिनके लिए कार्यक्रम स्थल पर विशेष रूप से व्हील चेयर का प्रबंध किया गया था। इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी उपस्थित रहे।

सीएम योगी ने आगे कहा कि खेल हो या अन्य कोई काम यदि अच्छा किया जाएगा, तो उनकी सरकार उसे सम्मानित करने में देर नहीं लगाएगी। सीएम योगी ने नोएडा के जिला मज्ट्रिरेट सुहास एल वाई की कोरोना प्रबंधन की प्रशंसा करते हुए ऐलान किया कि राज्य सरकार ने सुहास को पांच वेतन वृद्धि दी है, जो एक रिकॉर्ड है। वहीं, राज्य के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि गत 73 वर्षों से पैरा खिलाड़ियों की मांग लंबित पड़ी थी कि उन्हें भी अन्य खिलाड़ियों जैसे मान सम्मान मिलना चाहिए, इसे हमारी सरकार ने पूरा किया है। 

प्रिंसपाल सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के एनबीएल में न्यूजीलैंड ब्रेकर्स के साथ साइन अप किया

गो फैशन लिमिटेड का आईपीओ 17 नवंबर से शुरू

शिक्षा के क्षेत्र में भारत, अमेरिका स्वाभाविक सहयोगी: धर्मेंद्र प्रधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -