क्या मेरठ का नाम हो जाएगा पंडित गोडसे नगर ? योगी सरकार ने डीएम से मांगा जवाब
क्या मेरठ का नाम हो जाएगा पंडित गोडसे नगर ? योगी सरकार ने डीएम से मांगा जवाब
Share:

मेरठ: उत्तर प्रदेश में मेरठ जिले का नाम बदलकर पंडित नाथूराम गोडसे नगर करने की मांग लंबे समय से उठती रही है. इसी तरह से गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर का भी नाम बदलने के लिए कई प्रस्ताव आए हैं. निरंतर उठ रही मांग के निस्तारण के लिए अब यूपी सरकार के राजस्व विभाग ने तीनों जिलों के जिलाधिकारियों से इस बारे में फ़ौरन जवाब मांगा है.

जिलाधिकारियों को राजस्व विभाग की ओर से लिखे गए पत्र के मुताबिक, राज्य सरकार के एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली में हापुड़ का नाम महंत अवैद्यनाथ नगर और गाजियाबाद का नाम महंत दिग्विजय नगर के रूप में बदलने की बात है. सूत्रों के अनुसार, हापुड़ जिला प्रशासन ने सीएम योगी आदित्यनाथ के गुरु अवैद्यनाथ के नाम पर जिले का नाम बदलने के आग्रह को ठुकरा दिया है. हालांकि पत्र में यह जिक्र नहीं है कि मुजफ्फरनगर के लिए किस नाम की मांग की गई है.

बीते चार महीनों में से तीनों जिलाधिकारियों को इस बारे में तीन दफा रिमांइडर भेजा जा चुका है. इसने जिला प्रशासन की चिंता भी बढ़ा दी है. राजस्व विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें समय सीमा के अंदर इस मामले (लोगों या संगठनों द्वारा नाम बदलने की मांग) का निस्तारण करने की आवश्यकता है.

प्याज़ के बाद आलू ने निकाली लोगों की जान, आसमान पर पहुंचे दाम

सप्ताह के दूसरे दिन बढ़त के साथ खुला सेंसेक्स, निफ़्टी में भी देखी गई तेजी

अगले सेना प्रमुख होंगे जनरल मनोज मुकुंद, जल्द लेंगे जनरल रावत की जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -