प्रवासी मजदूरों से वीडियो कांफ्रेंसिंग पर सीएम योगी ने पूछा बाहर जाओगे, मिला ऐसा जवाब
प्रवासी मजदूरों से वीडियो कांफ्रेंसिंग पर सीएम योगी ने पूछा बाहर जाओगे, मिला ऐसा जवाब
Share:

उत्तरप्रदेश में कोरोना कहर के बीच जंगल रामगढ़ उर्फ चंवरी के दीपू और संदीप से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की और हाल जाना. मुख्यमंत्री ने उनसे पूछा, यहां काम मिलेगा तब भी बाहर जाओगे, जवाब में दोनों ने कहा, बाहर नहीं जाएंगे. शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाहर से आए प्रवासी श्रमिकों एवं प्रदेश के विभिन्न जिलों में रोज कमाने वाले लोगों के खाते में एक हजार रुपये भेजने के बाद वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से लाभार्थियों से बातचीत कर रहे थे. 

कांग्रेस नेता संजय निरुपम का उद्धव सरकार पर हमला, शिवसेना को भी जमकर घेरा

इसके अलावा कलेक्ट्रेट के एनआइसी भवन में पांच प्रवासियों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुलाया गया था. मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र से आए जंगल चंवरी निवासी दीपू और दिल्ली से आए संदीप से बात की. दोनों से उन्होंने बाहर के काम के बारे में पूछा. पेंट पालिश के काम से जुड़े दोनों प्रवासियों से उन्होंने घर लौटने के बाद क्वारंटाइन सेंटर में मिली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. दोनों ने कहा कि उन्हेंं सारी सुविधाएं मिली थीं. मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां भी पेंट पॉलिश का काम होता है, यहां काम मिलेगा, तो बाहर जाओगे. दोनों ने खुशी से कहा कि हम नहीं जाएंगे और यहीं रहकर काम करेंगे. वही, जिले के 90 हजार लोग एक-एक हजार रुपये की धनराशि दी जानी है. इनमें से 18000 के खाते में शनिवार को धनराशि भेज दी गई है, शेष के खाते में भी जल्द ही भेज दी जाएगी. एडीएम वित्त राजेश सिंह ने बताया कि खातों में धनराशि भेजने के लिए अनुमोदन कर दिया है. एक से दो दिन में राशि खाते में पहुंच जाएगी.

भ्रष्टाचार मामले में घिरे TDP नेता, YSR बोली- देश छोड़कर भागने की फ़िराक़ में नायडू

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि संदीप- जंगल रामगढ़ चवंरी, सदर तहसील दीपू - जंगल रामगढ़ चंवरी, सदर तहसील संतोष- जंगल चवंरी, सदर तहसील उपेन्द्र, करजहां, चौरीचौरा अनिल, करजहां, चौरीचौरा तहसील कोरोना संक्रमण शुरू होने के बाद पैदा हुए संकट में दिल्‍ली, मुंबई और देश के अन्‍य शहरों से पूर्वांचल में हजारों की संख्‍या में प्रवासी मजदूर अपने घरों को वापस लौट आए हैं. इनमें से अधिकांश अब दिल्‍ली, मुंबई जाने की जगह अपने गांव, शहर में ही काम करने को उत्‍सुक हैं. सरकार भी इनकी पूरी मदद कर रही है.

शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने दिया बड़ा बयान, कहा-सभी स्कूल रहेंगे बंद...

राहुल गाँधी को भाजपा सांसद ने दिया जवाब, बोले- 'हाँ, भारतीय इलाके पर चीन ने किया कब्ज़ा'

अमेरिका की हिन्दू सांसद तुलसी गबार्ड बोलीं- कठिन समय में 'गीता' से मिलती है शांति और ताकत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -