राहुल गाँधी को भाजपा सांसद ने दिया जवाब, बोले- 'हाँ, भारतीय इलाके पर चीन ने किया कब्ज़ा'
राहुल गाँधी को भाजपा सांसद ने दिया जवाब, बोले- 'हाँ, भारतीय इलाके पर चीन ने किया कब्ज़ा'
Share:

लेह: लद्दाख में चीनी आर्मी की घुसपैठ और अतिक्रमण की खबरों को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार पर लगातार हमलावर हैं. मंगलवार को राहुल गांधी ने एक ट्वीट में सवाल पुछा था कि क्या चीन ने भारतीय इलाके पर कब्जा कर लिया है. अब लद्दाख के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद ने इस सवाल का जवाब दिया है.

राहुल गांधी के इस ट्वीट पर लद्दाख लोकसभा सीट से भाजपा सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल ने कहा है कि, मुझे उम्मीद है कि राहुल गांधी और कांग्रेस तथ्यों पर आधारित मेरे जवाब से सहमत होंगे और वे दोबारा लोगों को भ्रमित करने का प्रयास नहीं करेंगे. भाजपा सांसद नामग्याल ने ट्विटर पर लिखा कि, "हां, चीनियों ने भारतीय भूभाग पर कब्जा किया है." इसके साथ ही, उन्होंने चीनी कब्जे में भारतीय क्षेत्र की पूरी सूची भी सोशल मीडिया पर साझा की. लेकिन इसमें उन्होंने भाजपा की जगह कांग्रेस की ही सरकार के कार्यकाल में हुए चीनी अतिक्रमण का उल्लेख किया.

लद्दाख सांसद ने कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान भारतीय भू-भाग पर चीनी कब्जे को लेकर हमला बोला. उन्होंने लिखा कि, 1962 में कांग्रेसी शासन में अक्साई चिन (37,244 वर्गकिमी) गंवाया, UPA के शासन के दौरान चुमूर इलाके में तिया पैंगनाक और चाब्जी घाटी पर चीन ने कब्जा किया और 2008 में चीन की सेना ने डेमजोक में जोरावर किले को तबाह कर दिया. 2012 में चीन ने इस इलाके में निगरानी केंद्र भी स्थापित कर लिए. लद्दाख सांसद नामग्याल ने आगे लिखा कि, 2012 में चीन ने डेमजोक में 13 घर बनाकर एक नई कॉलोनी भी बना डाली. 2008-09 में UPA के कार्यकाल में ही भारत ने दुंगती और डेमचोक के मध्य स्थित दूम चेले पर भी चीन ने कब्जा कर लिया.

 

कांग्रेस नेता संजय निरुपम का उद्धव सरकार पर हमला, शिवसेना को भी जमकर घेरा

पाक के पूर्व पीएम गिलानी हुए कोरोना संक्रमित, बेटे ने इमरान खान को ठहराया जिम्मेदार

तानाशाह किम जोंग के नक्शेकदम पर बहन किम यो, पड़ोसी देश को दी सैन्य कार्रवाई की धमकी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -