CM रहते 61% बढ़ी योगी आदित्यनाथ की संपत्ति, जानिए कितनी बढ़ी थी अखिलेश की दौलत ?
CM रहते 61% बढ़ी योगी आदित्यनाथ की संपत्ति, जानिए कितनी बढ़ी थी अखिलेश की दौलत ?
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 10 फरवरी को प्रथम चरण का मतदान होने वाला है. सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, तो समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव करहल सीट से चुनावी मैदान में हैं. दिलचस्प बात ये है कि योगी और अखिलेश दोनों ही पहली बार विधानसभा चुनाव में उतर रहे हैं. दोनों ही नेताओं ने अब तक लोकसभा और विधान परिषद का चुनाव लड़ा था.

अखिलेश और योगी आदित्यनाथ दोनों ने ही अपनी-अपनी सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है. दोनों ने हलफनामे में अपनी संपत्ति और आपराधिक मामलों के बारे में जानकारी दी है. हलफनामों में योगी ने अपनी संपत्ति 1.54 करोड़ तो अखिलेश ने 40.14 करोड़ रुपये दर्शाई है. वहीं, योगी पर एक भी आपराधिक मामला नहीं है, लेकिन अखिलेश पर 3 केस दर्ज हैं. सीएम रहते योगी आदित्यनाथ की संपत्ति लगभग 60 लाख रुपये बढ़ी है. प्रतिशत के लिहाज से देखा जाए, तो सीएम योगी की संपत्ति 61 फीसदी से अधिक बढ़ी है. 2017 में विधान परिषद चुनाव के समय योगी ने अपनी संपत्ति 95.98 लाख रुपये बताई थी.

वहीं, अखिलेश यादव 2012 से 2017 तक CM रहे थे. 2012 में अखिलेश ने विधान परिषद का चुनाव लड़ा था. उस समय उनकी संपत्ति 8.84 करोड़ रुपये थी. उसके बाद अखिलेश ने 2019 में आजमगढ़ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा. उस वक़्त उन्होंने अपनी संपत्ति 37.78 करोड़ रुपये बताई थी. यानी, 7 वर्षों में उनकी संपत्ति 327 प्रतिशत से अधिक बढ़ी है. 

सुप्रीम कोर्ट की जांच में सहयोग क्यों नहीं कर रहे Pegasus से जासूसी का आरोप लगाने वाले ?

'हिन्दुओं को ख़त्म करना है..', दिल्ली में दंगे नहीं साजिश हुई थी.. सामने आए गवाहों के बयान

'साईकिल का बटन दबाना है, नया पाकिस्तान बनाना है..', सपा की रैली में देशविरोधी नारे क्यों ? Video

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -