'महाराष्ट्र में बदलेगा CM', संजय राउत का बड़ा दावा
'महाराष्ट्र में बदलेगा CM', संजय राउत का बड़ा दावा
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो गया है। NCP नेता अजित पवार शिंदे सरकार में सम्मिलित हो गए हैं। उन्होंने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। इसके साथ ही उनके 9 विधायक भी शिंदे सरकार में सम्मिलित हो गए हैं। उनके साथ पार्टी के 18 MLA हैं। बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को समर्थन देने एवं सरकार में सम्मिलित होने का अजित पवार का फैसला 2024 से पहले विपक्षी एकता के लिए एक बड़ा झटका है। इस बीच NCP ने अजित पवार एवं 9 अन्य विधायकों के खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष को पास अयोग्यता याचिका दायर की है।

महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक के बीच शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने दावा किया है कि जल्द ही महाराष्ट्र में सीएम बदलने जा रहा है। उन्होंने कहा है कि एकनाथ शिंदे को हटाया जाएगा तथा वह और उनके 16 विधायक अयोग्य हो जाएंगे। नागपुर के बुटीबोरी उपनगर में फडणवीस को महाराष्ट्र का महाचाणक्य बताने वाला पोस्टर लगाया गया।

NCP के MLA दौलत दरोडा ने मीडिया से चर्चा में कहा है कि भले ही वह कल अजित पवार के साथ राजभवन में शपथ ग्रहण के चलते मौजूद थे। मगर वह आज भी शरद पवार के साथ हैं, उनको मंत्री पद का भी ऑफर था, मगर उन्होंने कहा कि यदि एकनाथ शिंदे सीए, होंगे तो उस सरकार में मैं साथ नहीं रहूंगा। NCP में दो फाड़ होने के बाद आज पार्टी प्रमुख शरद पवार सतारा के दौरे पर रहेंगे। यहां वह अपने गुरु यशवंतराव चव्हाण का आशीर्वाद लेकर सतारा के कराड में रैली को संबोधित करेंगे। सतारा दौरे के लिए पवार रवाना हो चुके हैं।

अजित पवार बने डिप्टी सीएम, NCP के 8 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ, महाराष्ट्र में आज बड़ा उलटफेर

लखनऊ से कांग्रेस पर बरसे अमीत शाह, दिलाई सर्जिकल स्ट्राइक की याद

'बहुत बार देखी ऐसी बगावत, फिर पार्टी खड़ी करूँगा..', 82 वर्षीय शरद पवार ने दिखाया दम, भतीजे ने तोड़ी NCP

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -