'बहुत बार देखी ऐसी बगावत, फिर पार्टी खड़ी करूँगा..', 82 वर्षीय शरद पवार ने दिखाया दम, भतीजे ने तोड़ी NCP
'बहुत बार देखी ऐसी बगावत, फिर पार्टी खड़ी करूँगा..', 82 वर्षीय शरद पवार ने दिखाया दम, भतीजे ने तोड़ी NCP
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में सियासी उठापटक का बड़ा खेल चल रहा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता और पार्टी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने अपने समर्थक विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। इस बीच पार्टी सुप्रीमो शरद पवार ने प्रेस वार्ता करते हुए स्थिति स्पष्ट करने की कोशिश की है। शरद पवार ने कहा है कि जो पार्टी 5 लोगों के साथ मिलकर बनाई गई थी, उसे दोबारा खड़ा किया जाएगा। उन्होंने इस प्रकार की बगावत पहले भी देखी है। साथ ही साथ पवार ने कहा है कि वे अजित पवार के साथ नहीं हैं।

बता दें कि, अजित पवार ने आज राजभवन में सीएम शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। उनके साथ NCP विधायक छगन भुजबल, दिलीपराव दत्तात्रेय, हसन मियालाल मुश्रिफ, धनंजय मुंडे, धर्मराव बाबा भगवंतराव, अदिति सुनील तटकरे, संजय बाबूराव बनसोडे, अनिल भाईदास पाटिल ने भी मंत्री पद की शपथ ग्रहण की है। बता दें कि, महाराष्ट्र विधानसभा में NCP के कुल 53 MLA हैं, जिनमें से 30 विधायक अजित पवार के साथ हैं, मगर सूत्रों के हवाले से ऐसी भी खबरें सामने आ रहीं हैं कि उन्हें 40 विधायकों का समर्थन हासिल है।

शिंदे सरकार में शामिल होने की घोषणा से पहले अजित पवार ने आज मुंबई में अपने आधिकारिक आवास देवगिरि में पार्टी के कुछ नेताओं और विधायकों के साथ बैठक की थी। बैठक में NCP के दिग्गज नेता छगन भुजबल और पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले भी मौजूद थे। हालांकि, NCP के अध्यक्ष शरद पवार ने पुणे में कहा कि उन्हें मीटिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होने के नाते अजित पवार विधायकों की मीटिंग बुला सकते हैं।

'UCC का समर्थन करने वाले मुसलमान पहले इस्लाम छोड़ दें..', सपा सांसद एसटी हसन का विवादित बयान

हेमंत सोरेन सरकार में मंत्री बनेंगी जगरनाथ महतो की पत्नी, 3 जुलाई को ले सकती हैं शपथ

'ज्यादा दिन तक बर्दाश्त नहीं करेंगे ये गेम..', महाराष्ट्र के सियासी उलटफेर पर संजय राउत का ट्वीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -