केरला स्वर्ण तस्करी मामले में सीएम विजयन और उनका परिवार भी शामिल, मुख्य आरोपित ने किया खुलासा
केरला स्वर्ण तस्करी मामले में सीएम विजयन और उनका परिवार भी शामिल, मुख्य आरोपित ने किया खुलासा
Share:

कोच्ची: केरल सोना तस्करी मामले की मुख्य आरोपित स्वप्ना सुरेश ने मंगलवार (7 जून, 2022) को राज्य के सीएम पिनाराई विजयन पर  कई संगीन इल्जाम लगाए। कोच्चि की एक कोर्ट में पेश होने के बाद सुरेश ने प्रेस वालों से बात करते हुए कहा कि विजयन डिप्लोमेटिक बैगेज की आड़ में सोने की तस्करी घोटाले में शामिल थे। उन्होंने दावा किया कि जब विजयन 2016 में दुबई में थे, तब उन्हें नोटों से भरा एक बैग भेजा गया था।

स्वप्ना सुरेश ने कहा है कि, 'इस मामले में मैंने कोर्ट से केरल के सीएम, उनके पूर्व प्रमुख सचिव एम. शिवशंकर, विजयन की पत्नी कमला, बेटी वीणा, उनके अतिरिक्त निजी सचिव सी.एम. रवींद्रन, पूर्व नौकरशाह नलिनी नेट्टो और पूर्व मंत्री के.टी. जलील की संलिप्तता के बारे में भी अवगत कराया है। साथ ही मैंने अदालत में अपनी सुरक्षा की माँग करते हुए याचिका भी दाखिल की है।' इससे पहले सुरेश ने सोमवार (6 जून 2022) को कहा था कि, 'मेरी जान को खतरा है। इसलिए मैंने कोर्ट को एक बयान देने का फैसला किया है। मैं सभी तथ्यों (सोने की तस्करी से संबंधित) और इसमें लिप्त लोगों के नाम का खुलासा करूँगी।'

बता दें कि गिरफ्तारी के 16 माह के बाद स्वप्ना सुरेश को गत वर्ष नवंबर में जेल से रिहा किया गया था। सुरेश को राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने एक अन्य आरोपित संदीप नायर के साथ 11 जुलाई, 2020 को बेंगलुरु से कस्टडी में लिया था।

'तुम मूर्तिपूजक काफिर हो...', ज्ञानवापी सर्वे का आदेश देने वाले जज को किसने दी जान से मारने की धमकी ?

इस अमरीकी कारोबारी ने BHU को दान किए 7.76 करोड़ रुपए, जानिए वजह ?

ऑनलाइन गेम में हारा रुपए तो 23 वर्षीय युवक ने दे दी जान, सुसाइड नोट में लिखी चौंकाने वाली बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -