पहली बार विपक्ष की मीटिंग में हिस्सा लेंगे सीएम ठाकरे, मजदूरों की समस्या पर हो रही है बैठक
पहली बार विपक्ष की मीटिंग में हिस्सा लेंगे सीएम ठाकरे, मजदूरों की समस्या पर हो रही है बैठक
Share:

नई दिल्ली: देश में लागू लॉकडाउन के कारण बड़ी तादाद में प्रवासी मजदूर परेशान हैं। सरकारी सहायता नहीं मिलने के बाद अब मजदूर पैदल ही घरों की तरफ निकल रहे हैं। प्रवासी मजदूरों को मदद भले ही ना मिले लेकिन उन पर राजनीति करने का मौका कोई भी पार्टी नहीं छोड़ रही है। इस बीच मजदूरों की समस्या को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को विपक्षी दलों की एक मीटिंग बुलाई है। जिसमें मजदूरों के मुद्दों पर चर्चा होगी।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और शिवसेना सांसद संजय राउत भी इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों की यह पहली मीटिंग होगी, जिसमें उद्धव ठाकरे सीएम के रूप में शामिल होंगे। महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी गठबंधन सरकार बनने के बाद फरवरी में पहली बार सीएम ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष से मिले थे। 25 मार्च को देश में लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बाद विपक्षी दलों की यह पहली मीटिंग होगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी बैठक में प्रवासी मजदूरों की दुर्दशा, श्रम कानूनों में बदलाव और किसानों की समस्या पर भी चर्चा करेंगी। इस बैठक में तक़रीबन 18 विपक्षी दल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे। इनमें कांग्रेस के साथ TMC, DMK, सपा, CPI (M), सीपीआई, आरजेडी, मुस्लिम लीग, जेकएनसी, एआईयूडीएफ, एलजेडी, आरएसपी शामिल हैं।

अमेरिका ने चीन के साथ काम करने की बदली सोच, जानिए क्या है इसका कारण

भाजपा और कांग्रेस में छिड़ी जुबानी जंग, प्रियंका वाड्रा ने कही यह बात

आतंकवाद को लेकर उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने बोली यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -